Move to Jagran APP

केंद्र पर भेदभाव का आरोप नीतीश की धूर्तता : कलराज मिश्र

केंद्रीय लघु और सूक्ष्म उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने जन कल्याण पर्व के सिलसिले में पिछले चार दिनों से बिहार का सघन दौरे करके आज दिल्ली लौटने से पहले यहां दावा किया कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 29 May 2015 07:03 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 07:06 PM (IST)

पटना। केंद्रीय लघु और सूक्ष्म उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने जन कल्याण पर्व के सिलसिले में पिछले चार दिनों से बिहार का सघन दौरे करके आज दिल्ली लौटने से पहले यहां दावा किया कि बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में रत्ती भर भी कमी नहीं आई है।

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मिश्र ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप नितांत धूर्तता है। सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य को शक्ति संपन्न बनाने के लिए ही चौदहवें वित्त आयोग की सिफारिशों राज्यों को केंद्रीय सहायता 32 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया है। इससे बिहार को यूपी के बाद इस साल सर्वाधिक 3624.37 करोड़ अधिक केंद्रीय सहायता मिलने जा रही है। यही नहीं बिहार को राजकोषीय घाटे को पूरा करने के लिए भी केंद्र से पैसे दिए जा रहे है ऐसे में मुख्यमंत्री का आरोप सरासर गलत है।

कलराज मिश्र ने केंद्र सरकार की पिछले एक साल की उपलब्धियों का विस्तृत ब्योरा देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने दस साल में जो कुछ किया उससे कहीं ज्यादा नरेंद्र मोदी सरकार ने कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में हमने विकास की प्रक्रिया को जिस तेजी से आगे बढ़ाया है उसे रोकने के लिए ही कांग्रेस, जनता परिवार और अन्य विपक्षी पार्टियों भूमि अधिग्रहण कानून को रोकने के लिए एकजुट हो गई है।

उन्होंने कहा कि बिहार में विकास केंद्र की प्राथमिकता सूची में है। बिहार को विकसित किए बिना देश को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है।

यही वजह है कि बिहार में बेरोजगारों को रोजगार मिले इसके लिए दस ट्रेनिंग सेंटर खोल रहे है। उमा भारती का नीतीश को भाजपा की मदद के बिना मुख्यमंत्री बनना असंभव जैसी सलाह के संबंध में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा में इस तरह के निर्णय लेने का अधिकार सिर्फ संसदीय बोर्ड को है। इस अवसर पर केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग राज्यमंत्री गिरिराज सिंह,सांसद अश्विनी चौबे,सूरजनंदन कुशवाहा,संजय मयूख और अशोक भट्ट भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.