Move to Jagran APP

सूबे में पैक्‍स चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, दरभंगा में फायरिंग, छपरा में लाठीचार्ज

सूबे में पैक्‍स चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। सुबह नौ बजे तक कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 08:48 AM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 08:55 AM (IST)
सूबे में पैक्‍स चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, दरभंगा में फायरिंग, छपरा में लाठीचार्ज

पटना। सूबे में पैक्‍स चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। मधुबनी जिले के पांच प्रखंडों बेनीपट़टी, बिस्‍फी, हरलाखी, मधवापुर और फुलपरास में वोट डाले जा रहे हैं। यहां सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होना है। प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए हैं।

loksabha election banner

वहीं लखीसराय जिले में भी पैक्‍स चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। हलसी प्रखंड के दस पंचायतों में बने 25 मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू है। चुनाव में करीब 14737 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। प्रखंड में पैक्‍स अध्‍यक्ष के लिए 34 और प्रबंध समिति सदस्‍य के लिए 73 प्रत्‍याशी मैदान में हैं। यहां शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

छपरा में लाठीचार्ज

छपरा के दाउदपुर के हसपुरा बूथ पर पैक्‍स चुनाव के दौरान स्‍थानीय लोगों और पुलिस में झडप हो गई। लोग एक लडके की पिटाई से नाराज बताए जा रहे थे। लोगों को शां‍त करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा जिसमें छह लोग घायल बताए जा रहे हैं।

सासाराम में दो प्रत्‍याशियों के बीच झडप

सासाराम के राजपुर प्रखंड के पररिया एक बूथ पर दो प्रत्‍याशियों के बीच झडप हो गई। प्रशासन के पहुंचने पर मामला शांत हुआ।एक बजे तक तिलौथु में 52 फीसद, राजपुर में 50 फीसद व नासरीगंज मे 44फीसद मतदान हुआ है. राजपुर के पडरिया बूथ पर आपसी झडप व़ पत्थरबाजी में एक होमगाड् का जवान घायल हो गया।घायल का इलाज पीएचसी में चल रहा है।

दरभंगा में फायरिंग, आधा दर्जन घायल

दरभंगा जिले के गौड़ाबोराम प्रखंड की कंहई पंचायत में रविवार को मतदान के दौरान बूथ कब्जा को लेकर हुई फायरिंग में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। बिरौल एसडीओ शैलेंद्र कुमार भारती ने घटना की पुष्टि की है। घायलों को इलाज के लिए डीएमसीएच भेजा गया है।

सहरसा में भी गोलीबारी

सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के कबीरा पैक्स गोदाम बूथ के समीप गोलीबारी हुई। इस घटना में जयप्रकाश महतो समेत दो को लगी गोली लग गई। दोनों के पैर में गोली लगी है। पैक्स चुनाव में बूथ पर कब्जा को लेकर दो गुटों के बीच गोलीबारी हुई।

मुजफ़फरपुर में वोटिंग के दौरान मारपीट

मुजफ्फरपुर में पैक्स चुनाव में गायघाट की लोमा पंचायत में वोटिंग के दौरान मारपीट हुई। आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव किया।

गया में चली गोली

गया में पैक्‍स चुनाव के दौरान पुलिस ने गोली चलाई। जानकारी के अनुसार असामाजिक तत्‍वों को डराने के लिए गोली चलाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.