Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव : नरहट के दौलतपुरा गांव में गोलीबारी, एक की मौत

-रोड़ेबाजी व पथराव में आधा दर्जन जख्मी -बोगस वो¨टग को ले हुआ द

By Edited By: Published: Sun, 24 Apr 2016 09:17 PM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2016 09:17 PM (IST)

-रोड़ेबाजी व पथराव में आधा दर्जन जख्मी

loksabha election banner

-बोगस वो¨टग को ले हुआ दो मुखिया प्रत्याशियों के बीच टकराव

-डीएम-एसपी क्षेत्र में कर रहे कैंप, डीआईजी मगध नवादा के लिए रवाना

----------------------

फोटो- 02 से 06 तक लगातार

जासं, नवादा : जिले के नरहट प्रखंड के पाली पंचायत की नवसृजित प्राथमिक विद्यालय दौलतपुरा के बूथ 10,11 पर दो मुखिया प्रत्याशियों धनंजय ¨सह व ¨सटू ¨सह के समर्थकों के बीच ¨हसक झड़प व गोलीबारी की घटना हुई। जिसमें धनंजय के समर्थक व रिश्ते में चचेरे भाई 50 वर्षीय सुनील ¨सह पिता सियाशरण ¨सह की मौत हो गई। जबकि पथराव व रोड़ेबाजी में धीरज कुमार, मंटू कुमार सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। गोलीबारी के दौरान मतदानकर्मियों व सुरक्षा बलों को कमरे में बंद होकर जान बचानी पड़ी। सूचना के बाद डीएम मनोज कुमार व एसपी विकास बर्मन घटनास्थल पर पहुंच गए। बूथ पर बोगस वो¨टग को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद गहराया था। मुखिया प्रत्याशी धनंजय के पुत्र राजेश कुमार ने बताया कि वहां के पुलिसकर्मी विपक्षी को मदद पहुंचा रहे थे। इसी में विवाद गहराया और पहले रोड़ेबाजी व पत्थरबाजी की गई फिर अत्याधुनिक हथियारों से गोलीबारी की जाने लगी। एक गोली सुनील ¨सह के पेट में लगी। जख्मी को तत्काल सदर अस्पताल नवादा लाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद बूथ पर वो¨टग बंद करा दिया गया है। सूचना के बाद डीआईजी मगध सौरभ कुमार नवादा पहुंच रहे हैं। इस घटना में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जानकार बताते हैं कि दोनों मुखिया प्रत्याशियों के बीच पूर्व से ही अदावत थी। 1994 में भी महेंद्र ¨सह की हत्या हुई थी। आज की घटना में मारे गए सुनील ¨सह भी उसी परिवार से आते हैं।

दूसरी ओर मतदान के दौरान हिसुआ प्रखंड के बजरा बूथ के बाहर जिला परिषद के प्रत्याशी प्रमोद कुमार के साथ मारपीट की गई। उनके वाहन का शीशा तोड़ दिया गया। बजरा बूथ पर वो¨टग को ले सुबह से ही तनातनी का माहौल कायम था। कई बार वरीय अधिकारियों को वहां जाना पड़ा। वैसे नरहट प्रखंड के दौलतपुरा को छोड़ अन्य कहीं बड़ी वारदात होने की खबर नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.