Move to Jagran APP

असमाजिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई जारी

मगध प्रमंडलीय आयुक्त जितेंद्र श्रीवास्तव शनिवार को समाहरणालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर विधि-व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Aug 2017 03:04 AM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2017 03:04 AM (IST)
असमाजिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई जारी
असमाजिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई जारी

नवादा। मगध प्रमंडलीय आयुक्त जितेंद्र श्रीवास्तव शनिवार को समाहरणालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर विधि-व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा की। इसके बाद सभागार में प्रेस वार्ता कर उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में दशहरा व मुहर्रम का त्योहार है। सांप्रदायिक ²ष्टिकोण यह जिला संवेदनशील है। लिहाजा जिला प्रशासन की तरफ से तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि जिले के अधिकारी काफी सजग हैं और बधाई के पात्र हैं। जिले में निरोधात्मक कार्रवाई शुरु कर दी गई है। रजौली अनुमंडल क्षेत्र में 1120 शरारती तत्व चिन्हित किए गए हैं और इसमें करीब 700 का बंध पत्र जमा हुआ है। इसी तरह सदर अनुमंडल में 700 शरारती तत्व चिन्हित किए गए हैं। जातीय तनाव के तहत 140 लोगों को चिन्हित किया गया है, इसमें 102 का बंध पत्र भरा गया है। उन्होंने बताया कि जिले के दोनों अनुमंडल पदाधिकारी थानों में कैंप कोर्ट लगाएंगे। इस बाबत तिथि निर्धारित कर लिया गया है। सदर अनुमंडल क्षेत्र में 26 अगस्त को नगर थाना, 28 अगस्त को हिसुआ, 1 सितंबर को पकरीबरावां व 2 सितंबर को कौआकोल में कैंप कोर्ट लगेगा। इसी तरह रजौली अनुमंडल में 26 अगस्त को अकबरपुर, 28 अगस्त को नरहट, 29 अगस्त को रोह व 31 अगस्त को रजौली थाना में कैंप कोर्ट का आयोजन होगा। प्रेस वार्ता में डीएम कौशल कुमार, सदर एसडीएम राजेश कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार उपस्थित थे।

loksabha election banner

-----------------------

शहर की सड़कों से हटेगा अतिक्रमण

- प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। दंडाधिकारी व पुलिस बल की मौजूदगी में अभियान चलेगा। उन्होंने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में अभियान शुरु हो जाएगा और इसका असर देखने को मिलेगा। पक्का अतिक्रमण के बाबत कहा कि ऐसे अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजी जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने वें¨डग जोन व पार्किंग जोन की व्यवस्था करने की बात कहते हुए डीएम व एसडीएम को आवश्यक निर्देश दिया। आयुक्त ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए डीएम-एसपी को आवश्यक निर्देश दिया गया है। प्राथमिकता के आधार पर ट्रैफिक व्यवस्था को सु²ढ़ करने का निर्देश दिया गया है।

-----------------------

रजौली व नरहट बीडीओ को चेतावनी

- आयुक्त ने ओडीएफ की चर्चा करते हुए जिले के अधिकारियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की मेहनत का परिणाम दिख रहा है। लेकिन रजौली व नरहट बीडीओ का प्रदर्शन अच्छा नहीं है। लिहाजा दोनों को कार्यशैली में सुधार लाने की चेतावनी दी गई है। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि सुधार नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। जिले में 30 अक्टूबर तक 30 पंचायतों को ओडीएफ घोषित करने का लक्ष्य निर्धारित है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन हर वार्ड में एक शौचालय निर्माण का काम शुरु होता है तो निश्चित रुप से ससमय लक्ष्य प्राप्त हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.