Move to Jagran APP

भाजपा की बैठक में पार्टी कार्यक्रमों पर चर्चा

नवादा। भारतीय जनता पार्टी की बैठक सोमवार को परिसदन में हुई। अध्यक्षता पार्टी के नवनिर्वाचित ि

By Edited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 08:26 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 08:26 PM (IST)
भाजपा की बैठक में पार्टी कार्यक्रमों पर चर्चा

नवादा। भारतीय जनता पार्टी की बैठक सोमवार को परिसदन में हुई। अध्यक्षता पार्टी के नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष शशिभूषण कुमार बबलू ने की। बैठक में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सह क्षेत्रीय प्रभारी विश्वनाथ भगत भी उपस्थित थे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष को माला पहनाकर स्वागत किया। बैठक में पार्टी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष ने बताया कि जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय का शताब्दी समारोह मनाया जाएगा। 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कालीकट में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसका सीधा प्रसारण जिले में कराया जाएगा। नगर के प्रजातंत्र चौक पर कार्यक्रम होगा। उन्होंने बताया कि 24 व 25 सितंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी और 25 सितंबर को पंडित दीन दयाल की जयंती मनाई जाएगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में 15 सितंबर तक प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। मंडलों की समिति अविलंब गठित करने को लेकर चर्चा की गई। साथ ही अगठित मंडलों में मंडल अध्यक्षों का चयन करने की जवाबदेही जिलाध्यक्ष को सौंपी गई। प्रदेश उपाध्यक्ष ने दलीय एकता की चर्चा करते हुए राष्ट्र रक्षार्थ संकल्प लेने का आह्वान किया। पूर्व जिलाध्यक्ष प्रो. विजय कुमार सिन्हा ने एकात्म मानववाद के दर्शन पर प्रकाश डाला। मौके पर रंजीत यादव, अर्जुन राम, सूर्य नारायण गुप्ता, जितेंद्र कुमार, प्रियरंजन श्रीनिवास, पंकज कुमार मुन्ना, पवन कुमार गुप्ता, अशोक चौधरी, संजय चौधरी, मनीष कुमार गो¨वद, शैलेंद्र कुमार पप्पू आदि उपस्थित थे। इस बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र जी को भी शामिल होना था। लेकिन वे नहीं पहुंच सके।

loksabha election banner

अध्यक्ष के नाम पर पार्टी में दिखा अंतरकलह

नवादा : नए जिलाध्यक्ष की अगुवाई में आयोजित पहली बैठक में ही अंतरकलह दिखा। बैठक का कई नेताओं ने वाकआउट किया। कुछ नेता पहुंचे और नए जिलाध्यक्ष के निर्वाचन प्रक्रिया पर आपत्ति दर्ज कराते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वनाथ भगत को अपनी बात कह बैठक से रूखस्त हो गए। अध्यक्ष बनने की दौड़ में शामिल रहे पूर्व जिलाध्यक्ष विरेंद्र ¨सह, सतीश कुमार सिन्हा, रामानुज कुमार, सुनील ¨सह आदि ने सख्त आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि जिलाध्यक्ष के चुनाव में किसी के भरोसे में नहीं लिया गया। मनमानी की गई है। बारी-बारी से अपनी-अपनी बातें रखते हुए प्राय: नेता बैठक से निकलते गए। इन लोगों का कहना था कि जिलाध्यक्ष पर पुर्नविचार करें। हालांकि ऐसे नेता मीडिया के सामने खुलकर बोलने से बचते रहे। लेकिन पार्टी फोरम पर बातें रखते हुए नेतृत्व तक भावना पहुंचाने का आग्रह प्रदेश उपाध्यक्ष से अवश्य किया। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही शशि भूषण कुमार बब्लू को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.