Move to Jagran APP

मतदाताओं को चिह्नित करने में लगे हैं प्रत्याशी

जहानाबाद नगर परिषद और मखदुमपुर नगर पंचायत के लिए आगामी 21 मई को होने वाले चुनाव को ले तैयारी तेज ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 03:04 AM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 03:04 AM (IST)
मतदाताओं को चिह्नित करने में लगे हैं प्रत्याशी
मतदाताओं को चिह्नित करने में लगे हैं प्रत्याशी

जहानाबाद । जहानाबाद नगर परिषद और मखदुमपुर नगर पंचायत के लिए आगामी 21 मई को होने वाले चुनाव में उतरे प्रत्याशी अब जोर आजमाईश में लग गए है। चुनाव प्रचार के पहले चरण में मतदाताओं के घर घर दस्तक देने के बाद अब प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में गोलबंद करने की जुगत में लगे हुए हैं। इसके लिए हर वैसे मतदाताओं को चिह्नित कर रहे हैं जो खुलकर उनके पक्ष मे आकर माहौल बना सकें। इसके लिए उम्मीदवारों को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। दरअसल लोकल चुनाव होने के कारण कोई मतदाता यह नहीं चाह रहे हैं कि उनपर किसी खास प्रत्याशी का मुहर लगे। इसलिए वे इससे बचना चाह रहे हैं। वे बस भरोसा दिला रहे हैं कि हम आप हीं के साथ है मगर इससे प्रत्याशी संतुष्ट नहीं हो पा रहे हैं। उम्मीदवार अपनी चाल चल रहे हैं तो मतदाता अपनी चाल। ऐसे में उम्मीदवारों की परेशानी बढ़ी हुई है। मगर चुनाव है सो प्रत्याशी हार नहीं मानने बाले हैं। वे हर तरह के डोरे डाल रहे हैं। सगे संबंधियों को लगा रहे हैं। यह पता कर रहे हैं किससे किनका अच्छा बनता है।

loksabha election banner

अब जबकि चुनाव में कुछ ही दिन शेष रह गए है, प्रत्याशियों के लिए एक-एक दिन महत्वपूर्ण हो गया है। सुबह से लेकर शाम तक उम्मीदवार और उनके परिजन एक एक वोट की जुगाड़ में लगे हुए हैं। लोकतंत्र के मालिकों के बीच खुद को सेवक प्रस्तुत कर समर्थन की गुहार लगा रहे हैं। आरक्षण के नए रोस्टर के बाद हो रहे इस चुनाव में कई वार्ड की सुरत बदल गई है।

नए चेहरे चुनाव मैदान में आए हैं। जहां गूंजाईश रही वहां श्रीमति जी को उतार दिए हैं और जहां गुंजाईश नही बची वहां दूसरे के पीठ पर सवार हो गए हैं। मगर सवाल लोकतंत्र के मालिकों से जुड़ा है। मगर वे हैं कि किसी को भाव देने से रहे। आखिर आज ही तो उन्हें एहसास हुआ है कि वे मालिक हैं। भरोसा तो सबको दे रहे है मगर मालिक की रहमत किस पर होगी यह तो सिर्फ वे ही जानते हैं। नतीजा है कि उम्मीदवारों की परेशानी बढ़ी हुई है। इसी माहौल में वे जोर अजमाईश में जुटे हुए हैं। किसी तरह से मतदाताओं का समर्थन मिले इसके लिए जुगत भिड़ाए हुए हैं। सुबह से लेकर शाम और रात इसी मंथन में गुजर जा रहा है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.