Move to Jagran APP

भूमि पर अवैध कब्जा से सौहार्द बिगड़ने का खतरा

नवादा। चितरकोली पंचायत की गढ़ दिबौर गाव निवासी स्व. गुलाम रसूल का पुत्र मो. मुमताज आलम ने एसडीओ,

By Edited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 07:48 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 07:48 PM (IST)

नवादा। चितरकोली पंचायत की गढ़ दिबौर गाव निवासी स्व. गुलाम रसूल का पुत्र मो. मुमताज आलम ने एसडीओ, एसडीपीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को आवेदन देकर अपनी खतियानी जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने की मांग की है। उक्त भूमि पर गाव के ही स्व. मधवा मुसहर का पुत्र रमेश मुसहर ने झुग्गी झोपड़ी बनाकर अवैध कब्जा कर लिया है। रमेश मुसहर को अवैध दखल से हटाने का काफी प्रयास समाजिक स्तर से किया गया। उसके बावजूद किसी की नहीं सुनी। लिहाजा वह अभी भी मो. मुमताज की जमीन को अपना जमीन समझ रहा है। जिससे गढ़ दिबौर गाव में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा बढ़ गया है। भूमि मालिक इस वर्ष उक्त प्लाट के करीब डेढ़ एकड़ भूमि पर धान की फसल नहीं लगा रहेहैं। जिससे उनके परिवार के समक्ष भूखे मरने की भी नौबत आ सकती है। जमीन मालिक मो. मुमताज ने दबी जुबान से कहा कि गाव के ही कुछ सफेदपोश लोग ऐसा खेल करवा रहे हैं।

loksabha election banner

चितरकोली पंचायत की मुखिया मो. मुस्तफा ने इस संबंध में बताया कि दोनों परिवार से जमीन का कागजात दिखाने को लेकर कई बार पंचायत भी लगा। पर रमेश कभी भी अपना कागजात लेकर पंचायत में नहीं आया। जिससे साबित होता है कि रमेश के पास उक्त भूमि का कोई भी दस्तावेज नहीं है। पूछे जाने पर एसडीओ शभू शरण पाण्डेय ने बताया कि उक्त विवादित भूमि के कागजात की जाच करने के लिए संबंधित सीओ व थानाध्यक्ष को निर्देश दे दिया गया है। कागजात को देखने के बाद ही मामला सुलझाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.