Move to Jagran APP

युवा व महिला मतदाताओं का नाम जोड़ने को विशेष अभियान

संवाद सहयोगी, नवादा : जिले में चलाये जा रहे विशेष मतदाता सूचि पुनरीक्षण के तहत महिलाओं व युवा मतद

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 11:36 AM (IST)

संवाद सहयोगी, नवादा :

loksabha election banner

जिले में चलाये जा रहे विशेष मतदाता सूचि पुनरीक्षण के तहत महिलाओं व युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने के चलाये जा रहे विशेष अभियान को गति देने को आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं को जोड़ा गया है। इसके तहत सोमवार को रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। वैसे जिले में महिला मतदाताओं की संख्या राष्ट्रीय अनुपात से कम रहने को जिला समाहर्ता सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ललन जी गंभीरता से लेते हुए सभी चौदहों प्रखंडों के बीडीओ को विशेष दिशा निर्देश दिया है।

-------------

बैठक का हुआ आयोजन

- सदर प्रखंड सभागार में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस मो.कबीर की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी सेविकाओं-सहायिकाओं की बैठक आयोजित की गयी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि एक आंगनबाड़ी से करीब सौ की संख्या में अभिभावक सीधी तौर पर जुड़े हैं। ऐसे में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिकाओं से ज्यादा बेहतर कोई काम कर ही नहीं सकता। वंचित लोगों खासकर कमजोर तबकों के वंचित पुरूष-महिला का नाम जोड़वाने में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

जिला सूचना जन सम्पर्क पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी (स्वीप) परिमल कुमार अपने संबोधन में सेविकाओं व सहायिकाओं को कर्तव्य बोध कराते हुए कहा कि इस कार्य को सरकारी कार्य न समझ भारत के एक सच्चे नागरिक की हैसियत से करें। आप चाहें तो सही मायने में महिला मतदाताओं की संख्या राष्ट्रीय औसत पर आना बड़ी बात नहीं हो सकती। जरूरत सिर्फ इच्छाशक्ति जगाने व इमानदारी पूर्वक काम करने की है। उन्होंने चलाये जा रहे कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराते हुए बैनर-पोस्टर उपलब्ध कराते हुए प्रचार-प्रसार का निर्देश दिया। मौके पर मौजूद समाजसेवी अफसर नबाव ने जागरूकता गीत गाकर सेविकाओं व सहायिकाओं का उत्साहव‌र्द्धन किया तो श्रवण वर्णवाल ने अपने सांस्कृतिक दल के माध्यम से प्रचार-प्रसार में भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया। सीडीपीओ कंचन माला ने अपने संबोधन में इसे एक चुनौती के रूप में स्वीकार करने की अपील करते हुए अभियान को सफल बनाने में भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया। जिले के सभी चौदहों प्रखंडों में सीडीपीओ के नेतृत्व में सेविकाओं व सहायिकाओं द्वारा रैलियां निकाल प्रचार-प्रसार करने का काम किया। नवादा में मंगलवार को रैली निकाली जायेगी।

-----------------

पेज 4- मतदाता जागरूकता रैली आयोजित

संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): मतदाताओ को जागरूक करने के उद्देश्य से वाल विकास परियोजना कार्यालय से सोमवार को आगनबाड़ी सेविकाओं ने जागरूकता रैली निकाली। जो नारदीगंज मुख्यमार्ग से होते हुए प्रखंड कार्यालय नारदीगंज तक गई। रैली का नेतृत्व पर्यवेक्षिका माधवी कुमारी ने किया। आगनबाड़ी सेविका अपने अपने हाथ में तख्ती लेकर मतदाताओं को मतदाता सूची मे नाम जोड़वाने के लिए प्रेरित किया। फोकस 18 वर्ष में प्रवेश करने वाले युवा मतदाता और महिलाओं पर ज्यादा था। मौके पर पर्यवेक्षिका प्रभावती कुमारी,षवा प्रवीण,आगनबाड़ी सेविका रूबी कुमारी,इन्दुवाला,षोभा कुमारी,गीता शर्मा,सुनीता कुमारी,लक्ष्मी कुमारी,बबिता कुमारी समेत अन्य आगनबाड़ी सेविका के अलावा प्रधान लिपिक जमाल अख्तर,पिन्टू कुमार,विनोद कुमार सिंह,शिवालक यादव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.