Move to Jagran APP

निगम चुनाव : परिणाम से कहीं खुशी तो कहीं गम

नालंदा। इस बार के वार्ड चुनाव का परिणाम आते ही जहां विजयी प्रत्याशियों के खेमे में हर्ष व उल्लास।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 06:32 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 06:32 PM (IST)
निगम चुनाव : परिणाम से कहीं खुशी तो कहीं गम
निगम चुनाव : परिणाम से कहीं खुशी तो कहीं गम

नालंदा। इस बार के वार्ड चुनाव का परिणाम आते ही जहां विजयी प्रत्याशियों के खेमे में हर्ष व उल्लास का माहौल देखा गया। वहीं हारने वाले प्रत्याशी अपना मुंह छिपाकर चुपके से निकलते देखे गए। इस चुनाव में पिछले दो-तीन बार से जीतते आ रहे प्रत्याशियों को भी जनता ने नकार दिया। कई प्रत्याशी ऐसे थे जो दो-दो जगह से अपना भाग्य अजमा रहे थे। लेकिन इस बार जनता ने वैसे लोगों को पूरी तरह से नकार दिया। इस बार के चुनाव में एक बात जो छनन कर आई है उससे यहीं स्पष्ट हो रहा था कि जो जनता के बीच हमेशा बना रहा लोग उसी को ही समर्थन दिए। चुनाव जीतने के बाद विकास का वायदा कर जनता को बेवकूफ बनाने वालों को इस बार जबरदस्त झटका लगा है।

loksabha election banner

फूल माला बेचने वाले हुए मालामाल

बिहारशरीफ : मतगणना केन्द्र के बाहर फूल बेचने वालों की चांदी रही। चुनाव परिणाम आते ही समर्थक अपने चहेते प्रत्याशी को माला पहनाने के लिए जमकर खरीदारी की। दस रुपये प्रति फूल का माला बेचने वाला माली भी मालोमाल बन गया। फूल बेचने वाला माली ने बताया कि समर्थकों के आगे फूल की माला कम पड़ गई। शुरुआत में एक हजार माला लेकर आए थे लेकिन परिणाम आते ही लोग माला की खरीदारी को टूट पड़े। इसी तरह का हाल अन्य फूल बेचने वालों के साथ भी देखा गया।

--------------------------

पूरी पारदर्शिता के साथ हुई मतगणना

बिहारशरीफ : नगर निकाय चुनाव की मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता बंदोबस्ती की गई थी। जिले के तमाम आलाधिकारी के अलावा जगह-जगह दंडाधिकारी की तैनाती की गई थी। मतगणना केन्द्र के पास प्रस्तावक के अलावा किसी को जाने की छूट नहीं थी। यहीं नहीं मतगणना की सारी गतिविधियों का वीडियोग्राफी के साथ सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जा रही थी। प्रत्येक वार्ड का ईवीएम खुलने से पहले उस वार्ड के प्रस्तावक को अलर्ट कर उनके सामने गिनती की जा रही थी। ताकि बाद में किसी तरह की कोई शिकायत नहीं मिले।

--------------------------------

पुलिस छाबनी में तब्दील रहा मतगणना केन्द्र

बिहारशरीफ : मतगणना केन्द्र से लेकर बाहरी परिसर तक पुलिस छाबनी में तब्दील रहा। मतगणना केन्द्र के बाहर व भीतर जगह-जगह पुलिस पदाधिकारी व बलों की पर्याप्त संख्या में तैनाती की गई थी ताकि बाहरी कोई भी शरारती तत्व इसका फायदा नहीं उठा सके। प्रवेश द्वार पर ही कड़ी जांच-पड़ताल के बाद भीतर जाने की अनुमति दी जा रही थी। इसके अलावा महिला प्रत्याशियों की जांच के लिए अलग से महिला कांस्टेबल की व्यवस्था की गई थी। मतगणना केन्द्र के बाहर व भीतर पुलिस बलों की इतनी व्यवस्था की गई थी कि किसी की एक नहीं चली।

---------------------------

महावीर मंदिर में पूजा-अर्चना को लगा रहा तांता

बिहारशरीफ : चुनाव परिणाम आने के बाद सबसे पहले प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ धनेश्वर घाट स्थित महावीर मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। मंगलवार होने के कारण आज बजरंगवली का दिन था, इस वजह से भी लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। विजयी प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ जाकर पूजा-अर्चना कर लोगों के बीच मिठाईयां बांटी और खुशी का इजहार किया। मंदिर परिसर आज प्रत्याशियों व समर्थकों से पटा रहा। देर शाम तक हजारों की संख्या में भीड़ जुटी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.