Move to Jagran APP

एक प्रत्याशी के समर्थक की पिटाई के बाद भड़के लोगों ने किया पथराव व लाठियां

नगर निगम के वार्ड संख्या 38 के मथुरिया मोहल्ला के एक मतदान केंद्र पर उस समय अफरा-तफ री ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 03:03 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 03:03 AM (IST)
एक प्रत्याशी के समर्थक की पिटाई के बाद भड़के लोगों ने किया पथराव व लाठियां
एक प्रत्याशी के समर्थक की पिटाई के बाद भड़के लोगों ने किया पथराव व लाठियां

नालंदा। नगर निगम के वार्ड संख्या 38 के मथुरिया मोहल्ला के एक मतदान केंद्र पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक प्रत्याशी के समर्थकों की पिटाई दूसरे प्रत्याशी के समर्थक ने कर दी। इसके बाद यह मामला इतना तूल ले लिया कि देखते-देखते दोनों पक्ष के प्रत्याशी व उनके समर्थकों के बीच जमकर रोड़ेबाजी शुरू हो गई। इतना ही नहीं दोनों तरफ से जमकर लाठी भी चली। जिसमें दोनों प्रत्याशियों के पति धनंजय कुमार उर्फ पप्पू यादव व मुन्ना ¨सह के अलावा करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

loksabha election banner

पुलिस ने इस मामले में दोनों प्रत्याशियों के पति पप्पू यादव व मुन्ना ¨सह सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर ली है। बता दें कि इस चुनावी मैदान में पप्पू यादव की पत्नी सरिता कुमारी व मुन्ना ¨सह की पत्नी उषा देवी चुनावी मैदान में है। दोनों पक्ष के लोग अपना वर्चस्व कायम करने के लिए वोटरों पर दवाब बना रहे थे। इसी बात को लेकर यह मामला तूल लिया। घटना की जानकारी मिलते ही डीएम-एसपी सहित पुलिस के कई वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया। इस घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव कायम है। बहरहाल पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बाद वो¨टग कराया गया।

------------------------

वार्ड संख्या 8 पर वो¨टग के दौरान पथराव, भगदड़

बिहारशरीफ : बोगस वोट को लेकर वार्ड संख्या आठ के एक केंद्र पर जमकर पथराव हुआ। जिससे अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। बाद में पुलिस ने हल्की बल का प्रयोग कर लोगों को नियंत्रित किया। पुलिस ने मौके पर से दो हमलावर की बाइक भी बरामद की है। बताया जाता है कि यहां पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा था तभी दोपहर में कुछ शरारती तत्व के लोग आकर बोगस वो¨टग करने लगे। इसी बात को लेकर दूसरे पक्ष के लोग इसका विरोध किया। तभी दोनों ओर से ¨हसक झड़प हो गई। देखते-देखते यह मामला ¨हसक रूप ले लिया। इस रोड़ेबाजी में आधा दर्जन लोगों के चोटिल होने की सूचना है।

-------------------------------

नईसराय चौधरी कॉलोनी में दो पक्षों के बीच मारपीट, 5 घायल

वार्ड संख्या 15 के चौधरी कॉलोनी में बोगस वो¨टग को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें 5 लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि पक्ष पक्ष के लोग जबरन बोगस वो¨टग कर रहे थे। जब इस बात की जानकारी दूसरे पक्ष के लोगों को लगी तो वे लोग इसका विरोध करते हुए बूथ पर चढ़ गए और जमकर हंगामा करने लगे। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने इस मामले को किसी तरह से संभाल कर इसकी जानकारी वरीय पुलिस पदाधिकारी को दी। वरीय पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया।

------------------------

पुलिस ने मतदाता की पिटाई करने पर भड़के समर्थक

वार्ड संख्या 24 के कन्या मध्य विद्यालय बूथ पर उस समय स्थिति विस्फोटक हो गई जब एक मतदाता को वहां पर तैनात पुलिसकर्मी ने उसकी पिटाई कर दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही करीब दो समर्थक बूथ पर आकर जमकर हंगामा करने लगे। इससे पहले की मामला तूल ले लेता वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले को समझा-बुझाकर शांत कराया।

इधर महलपर के खैराबाद स्थित एक बूथ पर भी बोगस वो¨टग को लेकर तीन-चार फाय¨रग हुई। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन इस घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव व्याप्त है। पुलिस मौके पर कैंप कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.