Move to Jagran APP

बिहारशरीफ में केनरा बैंक से दिनदहाड़े 43 लाख की लूट

नालंदा । सोहसराय थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित केनरा बैंक में शुक्रवार को तकरीबन

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 03:03 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 03:03 AM (IST)

नालंदा । सोहसराय थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित केनरा बैंक में शुक्रवार को तकरीबन 10.30 बजे चार हथियार बंद लुटेरों ने बैंक कर्मियों को कब्जे में लेकर दिनदहाड़े 42 लाख 75 हजार रुपये लूट लिए। लूट को अंजाम देने से पहले लुटेरों ने बैंक में लगे सीसी कैमरे का हार्ड डिस्क भी खोलकर अपने साथ ले गए।

loksabha election banner

घटना के बारे में प्रभारी शाखा प्रबंधक मनेन्द्र कुमार रंजन ने बताया कि बैंक का शाखा खुलते ही चार की संख्या में लुटेरे आकर सबसे पहले कर्मियों व चार-पांच ग्राहकों को पिस्तौल के बल पर कब्जे में ले लिया। फिर मैनेजर के कमरे में लगे सीसी कैमरे की रिकार्डिंग का हार्ड डिस्क खोल लिया। इसके बाद कर्मियों को स्ट्रांग रूम का ताला खोलने को मजबूर कर दिया। स्ट्रांग रूम का ताला खुलते ही लुटेरे 42 लाख 75 हजार 250 रुपये लेकर फरार हो गये। जाते-जाते सभी कर्मियों को भी स्ट्रांग रूम में बंद कर दिया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही एसपी विवेकानंद मंडल, सदर डीएसपी सैफू रहमान, सोहसराय, लहेरी व नूरसराय थानाध्यक्ष दल-बल के साथ बैंक पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं।

बता दें कि तकरीबन छह माह पहले ही सोहसराय मोड़ के पास जो शहर के व्यस्त इलाकों में एक है यहां ब्रांच खोला गया था। बैंक की सुरक्षा के लिए कोई भी सुरक्षा गार्ड नहीं है। बैंक कर्मियों के अनुसार सभी लुटेरे बाइक पर सवार होकर आए थे और उनकी उम्र कमश: 35 से 40 वर्ष की थी। लूट को अंजाम देने के बाद वे लोग हाथ में पिस्तौल लहराते हुए फरार हो गए और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। जबकि बैंक के नीचे कपड़े की कई दुकानें भी हैं लेकिन किसी को कानों-कान खबर तक नहीं हुई। घटना के बाद शोर- शराबा होने पर आसपास के लोग दौड़े तब तक काफी देर हो चुकी थी। बहरहाल मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.