Move to Jagran APP

विधि-व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद शुरू

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सूबे की सरकार बदलने के बाद बिगड़ी विधि-व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद

By Edited By: Published: Tue, 24 Feb 2015 07:53 PM (IST)Updated: Tue, 24 Feb 2015 07:53 PM (IST)

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सूबे की सरकार बदलने के बाद बिगड़ी विधि-व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद तेजी से शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए डीएम-एसपी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिसके बाद आनन-फानन में प्रभारी डीएम रचना पटिल, प्रभारी एसपी निशांत तिवारी ने पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ हरदेव भवन में बैठक की। द्वय अधिकारियों ने संयुक्त रूप से सभी पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि हर हाल में क्राइम कंट्रोल होना चाहिए। पीपुल्स फ्रेंडली पुलिसिंग के तहत कार्य कर विधि-व्यवस्था को पटरी पर लाना है। जिले में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखना प्राथमिकता होगी। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी समन्वय बनाकर कार्य करे। पुलिस कप्तान श्री तिवारी ने पदाधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। थाने में बैठने के बजाय लोग सड़कों पर नजर आएं। नये ऊर्जा के साथ सभी लोग कार्य में जुट जाएं। थानेदारों को यह हिदायत दी गई कि थाने में पैसे मांगने की शिकायत नहीं आनी चाहिए। लोगों की शिकायत को शालीनता के साथ दर्ज कर कार्रवाई करें। होली को ले थाने में बांड कैंप लगाने का भी फरमान सुनाया गया। धारा 107 लगाने में यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि उसमें महिला व वृद्ध शामिल न हो। यह धारा आंख खोलकर लगानी है। इस मौके पर सभी डीएसपी, बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

एसपी ने दिए टास्क

पुलिस कप्तान निशांत तिवारी ने बैठक में पुलिस पदाधिकारियों को नई ऊर्जा के साथ कार्य करने की सलाह के साथ आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए है। एसपी ने सूचना तंत्र को सशक्त बनाते हुए थानेदारों को एसएमएस या व्हाट्स एप का इस्तेमाल करने के टिप्स दिए। इसके अलावा पुलिस पदाधिकारी को रात 11 बजे तक सड़कों पर गश्ती करने को कहा गया है। ताकि पब्लिक के बीच वे नजर आए और लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सके। गश्ती के दौरान रोक-टोक व बाइकर्स से पूछताछ करने को भी कहा गया। वाहन चेकिंग के नाम पर धांधली न हो इसका ख्याल रखने का निर्देश पुलिस कप्तान द्वारा सुनाया गया है। इसके अलावा बिना लाइसेंसी डीजे को बंद करने का निर्देश दिया है। होली के मद्देनजर नकली व जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने को कहा गया। पुलिस कप्तान के तल्ख तेवर देख सभी थानेदार सहमे दिखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.