Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर हाइटेंशन लाइन से फैला करंट, भगदड़

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर भगदड़ मचने से सैकड़ों यात्री घायल हो गए। इनमें से छह की हालत गंभीर बताई जा रही है। रेलवे स्टेशन पर करेंट फैलने को घटना का कारण बताया जा रहा है। घटना तीन-चार नंबर प्लेटफॉर्म पर घटी।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2015 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2015 09:59 PM (IST)

मुजफ्फरपुर। जंक्शन पर बुधवार दोपहर हाइटेंशन लाइन टूटने के चलते प्लेटफार्म चार पर करंट फैल गया। इसकी चपेट में आने से दस यात्री झुलस गए। इसमें तीन की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटना के कारण प्लेटफार्म पर भगदड़ मच गई। रेलवे अधिकारियों ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

देखें तस्वीरें- करंट फैलते ही मच गई भगदड़

जंक्शन पर बुधवार को यार्ड के लाइन नंबर छह पर खड़ी कोयला से लदी मालगाड़ी पर दोपहर बाद हाइटेंशन लाइन टूटकर गिर गई। इससे प्लेटफॉर्म संख्या चार के दो बिजली खंभे इसके संपर्क में आ गए। उस समय वहां बरौनी की ओर जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस से चढऩे-उतरने वालों में से दस यात्री उन खंभों में प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आ गए। जिससे चीख-पुकार मच गई।

कुछ लोगों ने यात्रियों को बचाने की कोशिश की लेकिन, असफल रहे। काफी देर तक यात्री वहीं तड़पते रहे। घटना को देख वहां प्लेटफॉर्म पर मौजूद अन्य यात्रियों में भगदड़ मच गई। सभी इधर-उधर भागने लगे। हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

घटना की वजह से एक घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। विद्युतीकरण विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद विद्युत आपूर्ति बंद की गई।

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने घायलों की सूची जारी करते हुए कहा कि घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है, मौके पर रेलवे के वरीय अधिकारी भी पहुंच गए हैं।

घायलों की सूची हादसे में पटना के सतीश कुमार (50), नेपाल के तेजापाकड़ के धरम महतो (45), रूपा महतो (42), जंगली महतो (48), रविंदर महतो (51), कपिलदेव पंडित (43), महेश (32), बिंदू महतो (32), सीतामढ़ी निवासी राकेश (20), मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर निवासी कांछा (50) झुलस गए। सदर अस्पातल से गंभीर रूप से घायल नेपाल के तेजापाकड़ गांव निवासी महेश (32) व बिंदू महतो (32) को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया।

घायलों को दिए जाएंगे पांच-पांच हजार रुपये

पूर्व मध्य रेलवे के सीसीएम महबूब रब, सोनपुर मंडल के एडीआएम सीएन झा, सीनियर डीसीएम दिलीप कुमार समेत कई अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे और घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अधिकारियों ने एक-एक घायल यात्रियों से पूछताछ की। कई यात्रियों ने घटना के बारे में बताया।

सीनियर डीसीएम ने कहा कि घायल यात्रियों को पांच-पांच हजार रुपये की सहयोग राशि दी जाएगी। इसके बाद यात्री क्लेम करने पर और राशि पा सकते हैं। डीआरएम ने जांच करने का आदेश दे दिया है। कहा कि स्टेशन पर टूटे तार को देखा है। संयोग था कि तार टूटने के कुछ ही देर बाद आपूर्ति बंद हो गई। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.