Move to Jagran APP

सास के शव को बाइक से ले गया घर

मुजफ्फरपुर । सरकारी वाहन नहीं मिलने से आहत एक व्यक्ति अपनी सास के शव को बाइक पर लादकर घ

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 02:08 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 02:08 AM (IST)
सास के शव को बाइक से ले गया घर
सास के शव को बाइक से ले गया घर

मुजफ्फरपुर । सरकारी वाहन नहीं मिलने से आहत एक व्यक्ति अपनी सास के शव को बाइक पर लादकर घर ले गया। अस्पताल से घर तक तकरीबन 15 किलोमीटर की दूरी तय करना कतई आसान नहीं था, किंतु अस्पतालकर्मियों के संवेदनहीन व्यवहार को देखते हुए उसे ऐसा करना ही उचित लगा। रविवार शाम को मानवता को शर्मसार करने वाली घटना श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) की है। अधीक्षक डॉ. जीके ठाकुर ने प्रबंधक से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

एसकेएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में कांटी कस्बा के सुकल साह की पत्नी रामो देवी (65) को शनिवार को भर्ती कराया गया था। डॉ. अकील अहमद मुमताज की यूनिट में उनका इलाज किया गया। वह सांस की बीमारी से ग्रसित थीं। इलाज के क्रम में रविवार को उनकी मौत हो गई। शव ले जाने के लिए परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन से संपर्क किया, लेकिन वहां निराशा हाथ लगी। उसके बाद परिजनों ने निजी एंबुलेंस चालकों से संपर्क किया। उनलोगों ने कांटी कस्बा जाने के लिए आठ सौ रुपये मांगे। परिजनों ने अपनी गरीबी का हवाला देकर रियायत करने का आग्रह किया, वे पांच सौ तक देने को राजी भी हुए, लेकिन कोई एंबुलेंस चालक जाने को तैयार नहीं हुआ। अंत में रामो देवी के दामाद रामभरोस साह मोटरसाइकिल से एक अन्य सहयोगी की मदद से शव लेकर गांव के लिए रवाना हो गए। इससे पहले जब उनसे बात करने की कोशिश की गई तो घटनाक्रम से काफी झल्लाए परिजनों ने किसी से बात करने से मना कर दिया। हेल्थ मैनेजर प्रभात कुमार ने कहा कि मृतक रामो देवी के किसी परिजन ने शव वाहन के लिए संपर्क नहीं किया, अगर संपर्क किया होता तो निश्चित रूप से शव वाहन उपलब्ध कराया जाता। इधर, डॉ. जीके ठाकुर ने कहा कि घटना की जानकारी नहीं है। जांच का आदेश दिया गया है, जिसकी लापरवाही होगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.