Move to Jagran APP

गिरफ्तार हुई बिहार की लेडी डॉन पूजा पाठक, जेल में ही की थी गैंगस्टर से शादी

कभी पॉलिटेक्निक की स्टूडेंट रही पूजा पाठक जिसे बिहार की लेडी डॉन भी कहते हैं। उसे जेल में ही कुख्यात गैंगस्टर मुकेश पाठक से प्यार हो गया था और उसने उससे शादी कर ली थी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 08:33 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 11:23 PM (IST)
गिरफ्तार हुई बिहार की लेडी डॉन पूजा पाठक, जेल में ही की थी गैंगस्टर से शादी
गिरफ्तार हुई बिहार की लेडी डॉन पूजा पाठक, जेल में ही की थी गैंगस्टर से शादी

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। जेल में रचाई थी शादी, जेल में ही अपने कुख्यात पति से एकांतवास में मिलती थी ये लेडी डॉन, फिर बेटी को दिया जन्म। इस लेडी डॉन का नाम है पूजा पाठक, जो कुख्यात गैंगस्टर मुकेश पाठक की पत्नी है। उसे सोमवार को शिवहर में पुलिस ने एक बार फिर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

loksabha election banner

पूजा पाठक पर शहर के एक व्यवसायी से जबरन चिलर मशीन लगाने का आरोप है। इस बाबत नगर थाना में व्यवसायी के लिखित आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसपी पीएन मिश्र ने बताया कि पूजा पाठक के द्वारा अपना नाम का प्रचार प्रसार करने के लिए संजय साह वार्ड 9 निवासी को धमका कर दूकान के सामने चिलर मशीन लगाया गया साथ ही उसे बार बार धमकी भी दी जा रही थी। पुलिस ने चिलर मशीन को भी जब्त कर लिया है।

एसपी ने बताया कि पूजा पाठक पर पूर्व से भी रंगदारी सहित विभिन्न मामले शिवहर तथा अन्य जिले में दर्ज है।जिसमें तरियानी थाना कांड संख्या 69/13, मीनापुर मुजफ्फरपुर थाना कांड संख्या 190/13 व मोतीपुर थाना कांड संख्या 178/ 13 दर्ज है।पूजा पाठक हाल ही में जमानत पर बाहर आयी थी। इससे पूर्व शिवहर जेल में भी बंद रही थी।

कभी पॉलिटेक्निक की स्टूडेंट थी पूजा पाठक

कभी पटना पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्टूडेंट रही पूजा ने लग्जरी लाइफ और ज्यादा पैसे के लिए साल 2012 में क्राइम वर्ल्ड में एंट्री की थी। इसके बाद वो अरेस्ट की गई और फिर साल 2014 में उसने गैंगस्टर मुकेश पाठक से जेल में ही शादी की थी। जेल में रहने के दौरान ही वो प्रेग्नेंट हुई थी और 1 मार्च 2016 को दिया था बेटी को जन्म दिया था।

तीन दिन पहले कारोबारी को गोली मारने की दी थी धमकी

पूजा की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी प्रकाशनाथ मिश्र ने बताया की कार्रवाई शहर के संजय साह के आवेदन पर किया गया है। पटना हाईकोर्ट से बेल मिलने के बाद पूजा ने तीन दिन पहले शहर के संजय साह को डरा-धमका कर गोली मार देने की बात कही थी।

दरअसल, पूजा ने अपने प्रचार के लिए संजय के दुकान के सामने पानी ठंडा करने वाली मशीन लगाई थी। इसकी सूचना संजय ने पुलिस को दी थी जिसके बाद पुलिस ने मशीन को जब्त कर ली। इसके बाद पूजा पाठक ने संजय साह को मशीन नहीं लगाने पर गोलियों से छलनी कर देने की धमकी दी थी।

हत्या, लूट सहित कई मामले दर्ज हैं पूजा पर

पूजा का आपराधिक इतिहास रहा है। इसके खिलाफ कई थानों में हत्या, रंगदारी, अपहरण, लूट सहित करीब 2 दर्जन मामले दर्ज हैं। हाल में ही मुजफ्फरपुर जेल से बेल पर रिहा हुई थी। मूल रूप से मुजफ्फरपुर जिले के सकरा काशोपुर गांव के रहने वाले मिथलेश कुमार की बेटी पूजा पटना पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्टूडेंट थी।

बताया जाता है कि पूजा सड़क किनारे खड़ी होकर वाहन चालकों से लिफ्ट मांगती और सुनसान जगह ले जाकर साथियों के साथ मिल वाहन चालक को नशे की सुई दे बेहोश कर गाड़ी लूट लेती थी।

2013 में हुई थी पहली बार अरेस्ट

16 जुलाई 2013 को वाहन लूट के दौरान तरियानी पुलिस ने घंटों मशक्कत कर वृन्दावन गांव से लूट के नई स्कॉर्पियो सहित पूजा कुमारी, राजेश कुमार को अरेस्ट किया था। इसके पास से एक दर्जन विभिन्न बैंकों के एटीएम, पैन कार्ड, नशे की सुई, निडिल, पिस्टल सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया था। पूजा को शिवहर जेल में रखा गया था।

जेल में हुआ था कुख्यात गैंगस्टर से प्यार, कर ली शादी

इसी जेल में गैंगस्टर मुकेश पाठक भी था। इसी दौरान दोनों में प्यार हुआ और फिर दोनों ने 2014 में जेल में ही शादी की थी, जिसका गवाह तत्कालीन एसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी, एसडीओ, जेलर रामचन्द्र साफी आदि आलाधिकारी बने थे। इसके बाद एक सनसनी खेज मामला सामने आया जब पूजा पाठक को शिवहर जेल से मुजफ्फरपुर जेल ट्रांसफर होने के बाद जांच में गर्भवती होने का खुलासा हुआ। इस मामले के जद में कई जेल अधिकारी भी आए और उन पर कार्रवाई भी हुई।

बेटी को दिया था जन्म

पूजा पाठक की तबीयत बिगड़ जाने पर उसे मुजफ्फरपुर के एसकेएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था उसने 1 मार्च 2016 को बेटी को जन्म दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.