Move to Jagran APP

अंतरजिला अपहर्ता गिरोह का पर्दाफाश, तीन धराए

अहियापुर थाना क्षेत्र से अपहृत दो लड़कों को 12 घंटों के भीतर विशेष पुलिस टीम ने बरामद किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 02:22 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 02:22 AM (IST)
अंतरजिला अपहर्ता गिरोह का पर्दाफाश, तीन धराए
अंतरजिला अपहर्ता गिरोह का पर्दाफाश, तीन धराए

मुजफ्फरपुर । अहियापुर थाना क्षेत्र से अपहृत दो लड़कों को 12 घंटों के भीतर विशेष पुलिस टीम ने बरामद किया है। इस दौरान फिरौती वसूलने आए अंतरजिला अपहर्ता गिरोह के तीन सदस्यों को भी हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को पुलिस ऑफिस में आयोजित प्रेस वार्ता में एसएसपी विवेक कुमार ने उक्त बातों की जानकारी दी। कहा कि उक्त तीनों अपहर्ताओं पर पहले से करजा, पारू, बेलसर थाने में मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

पूर्व से भी कई केसों में शामिल रहे ये अपहर्ता : एसएसपी ने कहा कि सभी अपहर्ताओं के पूर्व के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। इनके विरुद्ध ठोस साक्ष्य हैं, इसलिए चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलाने की कवायद की जाएगी।

एटीएम फ्रॉड की बारीकी नहीं सिखाने पर किया अपहरण : बताया गया कि अपहृत दो लड़कों में से विकास पूर्व में एटीएम फ्रॉड के मामले में जेल जा चुका है। जेल से निकलने के बाद वह बेहतर जीवन जीना चाहता था। लेकिन, अपहर्ता उसे एटीएम फ्रॉड की बारीकी सिखाने के लिए लगातार दबाव दे रहा था।

.. और कर लिया अपहरण : अपहर्ता गिरोह के तीनों बदमाशों ने विकास के अपहरण की योजना बनाई। विकास के पिता सरकारी नौकरी से रिटायर हुए हैं। फिरौती में पांच लाख रुपये भी वसूल लिया जाएगा। बुधवार को विकास अपने साथी अमलेश के साथ बाइक से अहियापुर इलाके में किसी काम से जा रहा था। इसी क्रम में तीनों ने उसका अपहरण कर लिया।

एसएसपी ने गठित की स्पेशल टीम : अपहृत के परिजन ने एसएसपी को फौरन इसकी सूचना दी। एसएसपी ने विशेष टीम का गठन किया। टीम का नेतृत्व डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद कर रहे थे। उनके साथ कांटी थानेदार रघुनाथ प्रसाद, अहियापुर थानेदार विजय कुमार व सदर के दारोगा रमेश कुमार मिश्रा, तुर्की ओपी प्रभारी चरणजीत कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

तुर्की ओपी इलाके से दो अपहर्ता धराए : टीम ने गुप्त सूचना पर तुर्की के मधौल के समीप से एक बाइक एजेंसी के पास से दो अपहर्ताओं को दबोचा। उनके पास से लोडेड पिस्टल बरामद किए गए। दोनों ने अपहृत के परिजन को वहां फिरौती लेकर आने को कहा था।

सरैया इलाके से हुआ बरामद : दोनों की पहचान वैशाली लालगंज के धीरज कुमार सिंह व सरैया बहिलवारा भुआल के रवि कुमार के रूप में हुई है। दोनों की निशानदेही पर अपहृत दोनों लड़के अहियापुर के कोल्हुआ पैगम्बरपुर के अमलेश कुमार व विकास कुमार को एक बगीचे से सकुशल बरामद कर लिया। इस दौरान बगीचे से वैशाली पटैढ़ी के गौरव कुमार को भी पिस्टल के साथ पकड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.