Move to Jagran APP

हत्या कर चेहरे को तेजाब से जलाया

मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी में एक वृद्ध की गला रेतकर नृशंस तरीके से हत्या कर

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 01:05 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 01:05 AM (IST)
हत्या कर चेहरे को तेजाब से जलाया

मुजफ्फरपुर : मिठनपुरा थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी में एक वृद्ध की गला रेतकर नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई। हत्यारों ने पहचान छुपाने के लिए तेजाब डालकर चेहरे को पूरी तरह से जला दिया। इसके अलावा मृतक के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों में भी जख्म के निशान हैं। लोगों को इसकी जानकारी उस समय मिली जब बुधवार की सुबह कॉलोनी के लोगों ने दुर्गध की शिकायत की। पड़ताल के दौरान पता चला कि बंद कमरे से बू आ रही है। तदोपरांत लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर नगर डीएसपी अनिल कुमार सिंह, मिठनपुरा थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह व दरोगा अमित कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

हाथ-पैर बांधकर मारा

पुलिस की उपस्थिति में ताला तोड़ा गया। अंदर कमरे में बिस्तर पर वृद्ध का खून से लथपथ शव था। हाथ-पैर बांधकर गला रेता गया था। घटना की जानकारी मिलने पर मृतक के परिजन भी पहुंचे। फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से फिंगर प्रिंट व फोटोग्राफ के साथ कई तरह के नमूने एकत्र किए।

झाड़-फूंक करता था

पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान अहियापुर के पटियासा इलाके के मो. अकील अहमद (60) के रूप में हुई है। वह दो-तीन वर्षो से इसी इलाके में किराए के मकान में रहता था। लोग उसे हजरत के नाम से पुकारते थे। वह झाड़-फूंक के साथ जमीन की खरीद-बिक्री भी करता था। अक्सर उसके यहां महिलाओं व अन्य लोगों का आना-जाना लगा रहता था।

सामने आई कई तरह की बातें

प्रारंभिक जांच में कई तरह की बातें सामने आई हैं। हालांकि परिजनों का कहना है कि गांव के ही कई दबंगों से भूमि विवाद चल रहा है। पुलिस इस बिंदू पर भी जांच कर रही है। इसके लिए अहियापुर पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

दो दिन पूर्व दिखा था

स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार की शाम को मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए उसे देखा गया था। इससे अनुमान है कि उसी रात अपराधियों ने उसकी हत्या कर दी होगी।

---------

- हत्या का मामला सामने आया है। प्रारंभिक जांच में भूमि विवाद समेत कई तरह की बातें सामने आई हैं। एफएसएल से भी जांच कराई गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

रंजीत कुमार मिश्रा, एसएसपी ----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.