Move to Jagran APP

भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के खिलाफ परिवाद

गोरखपुर के भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सीजेएम वीपी सिंह की अदालत में अहियापुर थाना के भिखनपुर निवासी तमन्ना हाशमी ने परिवाद दायर किया है।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 12 Feb 2015 10:04 AM (IST)Updated: Thu, 12 Feb 2015 10:06 AM (IST)
भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के खिलाफ परिवाद

मुजफ्फरपुर। गोरखपुर के भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सीजेएम वीपी सिंह की अदालत में अहियापुर थाना के भिखनपुर निवासी तमन्ना हाशमी ने परिवाद दायर किया है। समाचार पत्रों में प्रकाशित सांसद केबयान से धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। इसमें उन्हें भादवि की धारा-298 व 295 के तहत आरोपित किया गया है। सीजेएम ने परिवाद पत्र को सुनवाई पर रखा है।

loksabha election banner

परिवाद पत्र में तमन्ना हाशमी ने कहा है कि वह अपने धर्म के प्रति पूरी आस्था रखता है। 10 फरवरी को एक समाचार पत्र में यूपी के गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ का बयान पढ़ा। यह बयान बेहद आपत्तिजनक है। इससे उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। सांसद ने जान बूझकर इस तरह का बयान दिया, ताकि धार्मिक उन्माद फैले। इससे लाखों लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.