Move to Jagran APP

बेखौफ अपराधियों ने सदर थाने की नींद उड़ाई

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बेखौफ अपराधियों ने सदर थाने की पुलिस की नींद उड़ा दी है। सदर थाना क्षे

By Edited By: Published: Fri, 17 Oct 2014 03:37 AM (IST)Updated: Fri, 17 Oct 2014 03:37 AM (IST)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : बेखौफ अपराधियों ने सदर थाने की पुलिस की नींद उड़ा दी है। सदर थाना क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से चोरी, छिनतई व कैश लूट की घटनाओं ने पुलिस के साथ-साथ आमलोगों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। लगातार तीसरी रात चोरों ने रात्रि गश्ती को धता बताते हुए शेरपुर इलाके के दो घरों का ताला तोड़ डाला। सदर थाने की पुलिस के लिए चुनौती है। बावजूद पुलिस की तरफ से रात्रि गश्ती दुरुस्त नहीं की जा रही है।

loksabha election banner

सिविल कोर्ट कर्मी व प्रोफेसर

के घर को बनाया गया निशाना

सदर थाना के शेरपुर शिव मंदिर के निकट एक ही मकान में दो लोगों के बंद कमरे को तोड़कर काफी सामान की चोरी कर ली गई। इनमें एक रिटायर्ड प्रोफेसर का कमरा है, जो इलाज के लिए फिलहाल घर बंद कर दिल्ली गए हुए हैं। वहीं मकान मालिक सिविल कोर्ट के कर्मी बताए गए हैं। इनके यहां से भी चोरी की गई है। हालांकि मकान मालिक ने चोरी की घटना से इन्कार किया है। उनके द्वारा कहा जा रहा है कि सिर्फ ताला तोड़ा गया है। पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो रविवार की रात भी सदर थाना क्षेत्र के रामदयालु व शेरपुर इलाके में दो जगहों से लाखों की चोरी कर ली गई थी। इस घटना की दूसरी रात भी भगवानपुर के भवानी नगर मोहल्ले में चोरी की घटना हुई। उसके बाद मंगलवार की रात फिर शेरपुर में ही चोरी की घटना को अंजाम दिया गया।

इधर, इलाके के लोगों ने वरीय धिकारियों से लापरवाही बरतने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

शेरपुर में बदमाशों का जमावड़ा

लोगों का कहना है कि सीमावर्ती इलाका होने के कारण शेरपुर व नारायणपुर में प्राय: असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। सूचना देने के बाद बावजूद पुलिस छापेमारी नहीं करती है।

हाल की अनसुलझी घटनाएं

- सदर थाना के भगवानपुर भवानी

नगर मोहल्ले में लाखों की चोरी।

- शेरपुर व रामदयालु मोहल्ले में

एक ही रात में दो जगहों से चोरी।

- सदर थाने के गोबरसही के निकट दिनदहाड़े 2.35 लाख रुपये की लूट।

- नगर थाने के दीवान रोड में

इंजीनियर से 60 हजार की लूट।

कैश लूटकांड : बाइकर्स गिरोह की तलाश में छापेमारी, दो धराए

मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही के निकट मंगलवार को रिटायर्ड परिवहन विभाग के कर्मी से दिनदहाड़े हुए 2.35 लाख रुपये कैश लूटकांड में दूसरे दिन भी पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है। उधर, नगर थाने की पुलिस ने भी इंजीनियर से छीने गए साठ हजार के मामले में भी बुधवार को हुलिए के आधार पर छापेमारी की। लेकिन दोनों थाने की पुलिस द्वारा चलाए अभियान में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। हालांकि संदेह के आधार पर दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कटिहार के कोढ़ा गिरोह पर शक

कैश लूट की घटना के बाद नगर व सदर थाने की पुलिस कटिहार के कोढ़ा गिरोह पर संदेह व्यक्त करते हुए पल्ला झाड़ने की कोशिश में जुटी है। पुलिस की बातों पर गौर करने के बाद सवाल उठता है कि अगर कटिहार का कोढ़ा गिरोह ही शहर में सक्रिय है तो क्यों नहीं गिरफ्तारी हो रही है।

स्थानीय स्तर पर मिल रहा संरक्षण

इसके गिरोह के बदमाशों को स्थानीय स्तर पर संरक्षण दिया जाता है। संरक्षण देने वाले कौन हैं? इन सवालों के जवाब अगर पुलिस ढूढ़े तो शीघ्र ही अपराधी शिकंजे में होंगे। सूचना है कि बालूघाट, मझौलिया, कच्ची-पक्की, रामदयालु, स्टेशन रोड और जीरोमाइल इलाके में इसके गिरोह के अपराधी अपना ठिकाना बनाकर स्थानीय लोगों के यहां रहते हैं। फिर लूट का माल बंटवारा किया जाता हैं।

- आपराधिक घटनाओं की गुत्थी सुलझाने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। संयुक्त रूप से अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

रंजीत कुमार मिश्रा, एसएसपी

-----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.