Move to Jagran APP

इमामगंज में फिर झड़प, हंगामा

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 01:00 AM (IST)
इमामगंज में फिर झड़प, हंगामा

जासं, मुजफ्फरपुर : इमामगंज मोहल्ले में एक बार फिर अतिक्रमण के सवाल पर दुकानदार के परिजन व जदयू नेता सुहैल सिद्की के परिजनों के बीच जमकर झड़प हुई। इसको लेकर कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल बना। इस बीच बिहार सरकार की जमीन पर बसे दबंग अतिक्रमणकारियों को छोड़कर गरीबों को उजाड़ने के खिलाफ लोगों की एकजुटता के सामने प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा। एक दिन पहले जहां रविवार को पुलिस व प्रशासन ने जितनी ताकत दुकान को उजाड़ने में लगाई, उतनी ताकत सोमवार को उसे बनाने में भी लगाई। इस बीच गरीबों के आक्रोश को देखते हुए जदयू नेता सोहैल सिद्की के घर व उसके आसपास पुलिस चौकसी बनी रही।

loksabha election banner

महल का दायरा बढ़ाने के लिए गरीबों के घर उजाड़ने का खेल

प्रशासनिक अधिकारियों के सामने मोहल्लेवासियों ने आरोप लगाया कि गरीबों के घर उजाड़ने का खेल अपना महल बनाने के चक्कर में किया जा रहा है। अगर हटाना है तो सरकार नापी कराकर महल से लेकर झोपड़ी तक को उजाड़े, किसी को एतराज नहीं होगा। केशरी की दुकान पचास वर्ष से अधिक समय से है। उसे हटाने के लिए पहले असामाजिक तत्वों का सहारा कुछ दबंगों ने लिया, उसके बाद फिर अलग रंग दिया गया। इसके कारण यहां पुलिस को आना पड़ा।

सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन

सामाजिक सौहार्द के लिए निगम पार्षद केपी पप्पू के नेतृत्व में आचार्य विष्णु शर्मा, गरीबनाथ चौक मस्जिद के इमाम साहब ने संयुक्त रूप से सर्वधर्म प्रार्थना कराई। शांति व्यवस्था के लिए केपी पप्पू की पहल की सराहना की गई। मौके पर वसीउल हक रिजवी उर्फ हक साहेब, रेयाज अंसारी, डीएसपी, डीसीएलआर व एसडीओ पूर्वी, नगर थानाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व मोहल्लेवासी थे।

आपसी समझौता

- जदयू नेता सुहैल अपने घर की रक्षा के लिए जो ग्रिल लगा रहे हैं, उतना ही लगाकर रखेंगे

- किरानी अपने दुकान को खोलेगी, दुकान से लूटपाट करने वाले की पहचान कर ली जाएगा

- प्रशासन भविष्य में जमीन की पैमाइश कराकर करेगी कार्रवाई

- प्रशासन की हिदायत, अगर किसी ने दबंगई दिखाने की कोशिश की तो नगर थाना को दें सूचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.