Move to Jagran APP

एचएस कॉलेज में पीजी की पढ़ाई की मांग

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) : खड़गपुर क्षेत्र के एक मात्र अंगीभूत महाविद्यालय हरि सिंह महाविद्

By Edited By: Published: Mon, 20 Apr 2015 07:48 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2015 07:48 PM (IST)

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) : खड़गपुर क्षेत्र के एक मात्र अंगीभूत महाविद्यालय हरि सिंह महाविद्यालय में पीजी की पढ़ाई की व्यवस्था नहीं है। इस कारण आगे पढ़ाई जारी रखने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का समाना करना पड़ता है। बीए करने के बाद पीजी की पढ़ाई के लिए विद्यार्थियों को भागलपुर की राह पकड़नी पड़ती है। गरीब तबके के मेधावी छात्र-छात्रा संसाधन व आर्थिक तंगी के कारण भागलपुर जाकर पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। विद्यार्थियों ने बताया कि बीए की डिग्री लेने के बाद पीजी की पढ़ाई की व्यवस्था खड़गपुर में नही होने से छात्र-छात्राओं का अरमान पूरा नहीं हो पाता है।

loksabha election banner

विद्यार्थियों ने कहा कि सरकार को प्रत्येक अंगीभूत कॉलेजों में पीजी की पढ़ाई की व्यवस्था कर देनी चाहिए, ताकि उन्हें कहीं बाहर जाकर नहीं पढ़ना पड़े। इस बाबत समाजसेवी सह जिला जदयू महासचिव रेखा सिंह चौहान ने कुलपति भागलपुर विश्वविद्यालय व मुख्यमंत्री से खड़गपुर में पीजी की पढ़ाई की व्यवस्था कराने की माग की है। कहा है कि बेटी पढ़ाओं, देश बचाओ सरकार का यह नारा तभी साकार हो सकता है, जब महिला शिक्षित होगी।

---------------

भाजपा ने दर्जनों गांवों में चलाया सदस्यता अभियान

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) : भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को सदस्यता अभियान को लेकर खड़गपुर क्षेत्र के जमघट, गंगटा, भुलुआकोल, दरियापुर एक, समदा, तेतरिया आदि समेत एक दर्जन गांवों का भ्रमण कर सदस्यता अभियान चलाया गया। इसमें दो सौ लोगों को सदस्य बनाया गया। भ्रमण का नेतृत्व नगर अध्यक्ष शभू केसरी कर रहे थे। इस अभियान में शिव प्रकाश, द्वारिका बिन्द, सत्यदेव कुमार, नितेश कुमार, दीपक कुमार, धर्मेन्द्र कुमार आदि कार्यकत्र्ता शामिल थे।

-----------------

गबन मामले में जांच पर टिकी लोगों की नजर

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) : नगर पंचायत के विकास की राशि गबन किए जाने के मामले की हो रही पुलिसिया अनुसंधान पर लोगों की नजरें टिकी हुई है। गबन मामले की जांच प्रक्रिया पूर्ण करने की समयावधि ज्यों-ज्यों नजदीक आती जा रही है, त्यों-त्यों लोगों के मन में कई सवाल उत्पन्न हो रहे हैं। क्या सचमुच में एक माह के भीतर अनुसंधान प्रक्रिया पूर्ण हो पाएगी। ज्ञात हो कि कुछ दिन पूर्व मामले की जांच करने आए प्रमंडलीय आयुक्त व डीएम मुंगेर के द्वारा खड़गपुर एसडीपीओ को एक माह के भीतर रिपोर्ट सौंपने की बात कही गई थी। एसडीपीओ ने एकाउंटेंट नहीं रहने के कारण मामले की विलंब होने की बात कही थी। इस पर अनुमंडलाधिकारी को एकाउंटेंट उपलब्ध कराने का जिम्मा सौंपा गया था। ज्ञात हो कि नगर पंचायत में विकास की राशि गबन मामले को लेकर पूर्व जिप सदस्य पश्चिम आजिमगंज निवासी इनामुल हक द्वारा नगर पंचायत के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी एसएन वर्मा व लिपिक निरंजन सिंह के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। इधर, इस बाबत एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि ऑडिटर के लिए वरीय पदाधिकारी को पत्र भेजा गया है। एक एकाउंटेंट मिलते ही सारा मामला तुरंत हल हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.