Move to Jagran APP

मनरेगा व इंदिरा आवास में नियोजन को 118 का चयन

By Edited By: Published: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)Updated: Wed, 17 Sep 2014 01:41 AM (IST)

जागरण संवाददाता, मधुबनी : जिले में मनरेगा तथा इंदिरा आवास के तहत रिक्त पड़े विभिन्न अवशेष पदों पर नियोजन के लिए अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है। चयनित अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र का वितरण जिला मुख्यालय स्थित नगर भवन में 23 सितंबर 2014 को शाम चार बजे से किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की सूची के साथ-साथ प्रतीक्षा सूची भी जिला वेबसाइट पर डाल दी गई है। उक्त जानकारी उप विकास आयुक्त राजकुमार ने सोमवार को दी। चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र लेने हेतु फोटोयुक्त परिचय पत्र तथा चेकलिस्ट के साथ नगर भवन मधुबनी में शाम चार बजे उपस्थित होना होगा।

loksabha election banner

इंदिरा आवास के तहत ग्रामीण आवास सहायक के कोटिवार अवशेष रिक्तियां 79 के विरुद्ध कोटिवार 79 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है। ग्रामीण आवास सहायक पद के लिए चयनित 79 अभ्यर्थियों में सामान्य वर्ग के 33, पिछड़ा वर्ग के 24, अति पिछड़ा वर्ग के 09 (01 विकलांग सहित), अनुसूचित जाति के 04, अनुसूचित जनजाति के 02 तथा पिछड़ा वर्ग महिला कोटि के 07 अभ्यर्थी शामिल हैं।

ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक के कोटिवार 08 रिक्तियों के विरुद्ध 07 अभ्यर्थियों का चयन नियोजन के लिए किया गया है। जबकि पिछड़ा वर्ग महिला कोटि के लिए रिक्त एक पद पर इस कोटि की अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं रहने के कारण यह पद खाली रह गया है। ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक पद के लिए चयनित 07 अभ्यर्थियों में सामान्य वर्ग के 06 तथा पिछड़ा वर्ग के 01 अभ्यर्थी शामिल हैं।

लेखा सहायक (ग्रामीण आवास) पद के कोटिवार अवशेष 5 रिक्तियों के विरुद्ध भी कोटिवार 5 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है। लेखा सहायक (ग्रामीण आवास) पद के लिए चयनित 5 अभ्यर्थियों में सामान्य वर्ग के 2 अभ्यर्थी, पिछड़ा वर्ग के 2 अभ्यर्थी तथा पिछड़ा वर्ग महिला कोटि के 01 अभ्यर्थी शामिल हैं।

वहीं मनरेगा के तहत पंचायत रोजगार सेवक पद के कोटिवार 22 अवशेष रिक्तियों के विरुद्ध कोटिवार 22 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है। पंचायत रोजगार सेवक पद के लिए चयनित इस 22 अभ्यर्थियों में सामान्य वर्ग के 11, पिछड़ा वर्ग के 3 (01 विकलांग सहित), अनुसूचित जाति के 03, अनुसूचित जनजाति के 01 तथा पिछड़ा वर्ग महिला कोटि के 04 अभ्यर्थी शामिल हैं।

मनरेगा के तहत कनीय अभियंता पद के कोटिवार अवशेष 6 रिक्तियों के विरुद्ध 5 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है। अनुसूचित जनजाति के रिक्त 01 पद पर अभ्यर्थी नहीं मिलने से यह पद खाली रह गया है। कनीय अभियंता पद के लिए चयनित 5 अभ्यर्थियों में सभी सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी शामिल हैं। लेखापाल पद के लिए अवशेष रिक्ति नहीं था। उक्त सभी पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची तथा प्रतीक्षा सूची जिला वेबसाइट पर भी डाल दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.