Move to Jagran APP

शिमला समझौते के बाद कश्मीर का मुद्दा उठाना गलत : शरद

मधेपुरा : पाकिस्तान में जब जब अंदरूनी कलह होता है, वह कश्मीर का मुद्दा उठाकर वहां की ज

By Edited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 07:08 PM (IST)
शिमला समझौते के बाद कश्मीर का मुद्दा उठाना गलत : शरद

मधेपुरा : पाकिस्तान में जब जब अंदरूनी कलह होता है, वह कश्मीर का मुद्दा उठाकर वहां की जनता का ध्यान दूसरी ओर मोड़ता रहा है। शिमला समझौते के बाद अब कशमीर मुद्दा उठाने का कोई कारण नहीं बचा है। लेकिन पाकिस्तान है कि बाज नहीं आ रहा है।

loksabha election banner

उपरोक्ता बातें यहां शरद यादव ने पत्रकार वत्र्ता में कहीें। उन्होंने यह भी कहा कि इस मुद्दे पर अभी कुछ बोलना युक्तिसंगत नहीं है। पत्रकार राजदेव हत्याकांड में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के साथ हत्यारे के संबंध को लेकर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि राजनेताओं के साथ अपराधी का फोटो खिचा लेने भर से संलिप्तता का आरोप लगाना युक्तिसंगत नहीं है। इसके लिए अभी जांच चल रही है।

--------------

शुरू होगी एनएच 106 का दोहरीकरण :

उन्होंने स्थानीय मुद्दों पर बोलते हुए कहा कि राष्ट्रीय उच्च पथ 106 के दोहरीकरण का कार्य नवंबर माह से शुरू हो जायगा। इसके लिए 675 करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत हुई है। यह काम आईएलएफएस को मिला है। यह कम्पनी यहां काम शुरू कर चुकी है। पेड़ और बिजली पोल हटते ही काम शुरू हो जायेगा। यह सड़क अभी भीमनगर से उदाकिशुनगंज तक बनेगी। उदाकिशुनगंज से आगे भी सड़क बनाई जाएगी जो काम 9 करोड़ रुपये की लागत से नर¨सह कम्पनी द्वारा शुरू किया जाना है। उससे आगे बीहपुर तक दो बड़े पुल और सड़क दोहरीकरण का कार्य भी शुरू होगा। इसके लिए डीपीआर बनाया जा रहा है।

------------------------

उदाकिशुनगंज-चौसा-भरगामा स्टेट हाइवे :

शरद यादव ने बताया कि उदाकिशुनगंज से पुरैनी होते हुए भटगामा जीरो माइल तक स्टेट हाइवे 58 का डीपीआर बन चुका है। यह तकनीकी स्वीकृति हेतु विभाग भेजा गया है। इस सड़क निर्माण में एक अरब 58 करोड़ रुपये का खर्च आयेगा।

-----------------------

शीघ्र होंगे अन्य कार्य :

श्री यादव ने बताया कि बिहारीगंज से बनमंखी तक आमान परिव‌र्त्तन का काम भी शीघ्र शुरू होगा और एनएच 107 पर डुमरीघाट पुल के पायों का फिर से निर्माण कार्य 30 जून 2017 तक पूरा होकर पुल चालू किया जायेगा। उन्होंने बताया कि मधेपुरा का मेडिकल कालेज और अस्पताल अक्टूबर तक पूरा हो जाने की उम्मीद है। इसी प्रकार कलासन स्थित पॉलटेकनिक कालेज में भी शिक्षण सत्र चालू होने जा रहा है। उदाकिशुनगंज का अनुमंडल कार्यालय भवन और पुरैनी प्रखंड कार्यालय भवन निर्माण अंतिम चरण में पहुंच चुका है। विद्युत रेल इंजन कारखाने की बाबत उन्होंने बताया कि 2018-19 में यह फैक्टरी बनकर तैयार हो जायेगी और इंजन का निर्माण भी शुरू हो जायेगा। यहां निर्मित इंजन का रखरखाव सहारनपुर में होगा जहां निर्माण कार्य जारी है। सहरसा रेलवे ओवरब्रिज की बाबत उन्होंने बताया कि पहले यह काम रेलवे को करना था। लेकिन अब इस ओवर ब्रिज को शेड और हाइवे मंत्रालय बनायेगा। इसके लिए मैंने मंत्री नितिन गडकरी से बात की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.