Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी के सवाल पर एकजुट हुए राजनीतिक दल

मुंगेर : मुंगेर को स्मार्ट सिटी बनाए जाने के मुद्दे पर अब मुंगेर के सभी राजनीतिक दल भी एक

By Edited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 07:33 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 07:33 PM (IST)

मुंगेर : मुंगेर को स्मार्ट सिटी बनाए जाने के मुद्दे पर अब मुंगेर के सभी राजनीतिक दल भी एकजुट होने लगे हैं। सभी राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्षों की राय एक ही है कि हर हाल में मुंगेर को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिलना चाहिए। इसको लेकर जितने भी तरह की बाधाएं आएंगी, उसको दूर कर लिया जाएगा। सभी दलों के नेताओं ने स्मार्ट सिटी को लेकर नगर निगम की पहल की सराहना करते हुए कहा कि मुंगेर नगर निगम की पहल के साथ मुंगेर की जनता और सभी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता भी स्मार्ट सिटी को लेकर चलाई जा रही मुहिम में साथ देंगे।

loksabha election banner

---------------

मुंगेर नगर निगम प्रशासन के पहल का जिला कांग्रेस कमेटी स्वागत करती है। स्मार्ट सिटी के लिए निर्धारित मानक को नगर निगम पूरा करने का प्रयास करे। इसके लिए सरकार स्तर पर यदि पहल की आवश्यकता होगी तो कांग्रेस पार्टी अपने मंत्रियों एवं विधायकों के माध्यम से सरकार पर दवाब डालेगी।

सौरभ निधि, अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी

----------------

मुंगेर का नाम स्मार्ट सिटी में शामिल हो, यह हमलोगों के लिए गर्व की बात होगी। नगर निगम इसके लिए निर्धारित मानदंड को पूरा करने का प्रयास करे, हम इसके लिए हर सहयोग को तैयार हैं। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर मजबूत इच्छाशक्ति की आवश्यकता है। अतिक्रमण मुंगेर के विकास की राह में प्रमुख बाधा है। इसे दूर करने का प्रयास किया जाना चाहिए।

लालमोहन गुप्ता, जिलाध्यक्ष, भाजपा

-----------

मुंगेर का नाम स्मार्ट सिटी में शामिल होना चाहिए। खासमहाल, अतिक्रमण तथा सफाई व्यवस्था इसके लिए बड़ी बाधा है। आगामी दिनों में मुंगेर शिक्षा के केंद्र में विकसित होने जा रहा है। सरकार स्तर पर इसके लिए जो भी प्रयास किए जाने की आवश्यकता होगी। इसके लिए हम अपनी शक्ति लगाएंगे।

प्रमोद यादव, जिलाध्यक्ष, राजद

---------------

भागलपुर से पटना के बीच एक भी विकसित शहर नहीं है। इसलिए यह आवश्यक है कि मुंगेर स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो। आगामी दिनों मुंगेर शिक्षा केंद्र के रूप में विकसित होने जा रहा है। इसके साथ ही अन्य नागरिक सुविधाओं में विकास होना है। सरकार के स्तर पर इसके राह में जो बाधाएं आएंगी, उसे दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

बटेश्वर प्रसाद ¨सह, जिलाध्यक्ष, जदयू

-----------------

मुंगेर बिहार का सबसे पुराने जिले में से एक रहा है। इसलिए इसे स्मार्ट सिटी में अवश्य शामिल किया जाना है। स्मार्ट सिटी घोषित होने के बाद यहां के लोगों को बेहतर सुविधाएं हासिल हो सकेगी तथा रोजगार एवं व्यापार के अवसर भी बढेंगे।

राघवेंद्र भारती, जिलाध्यक्ष, लोजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.