Move to Jagran APP

सुबह हो या शाम शहर रहता है जाम

मधेपुरा । नगर में ट्रैफिक व्यवस्था की स्थिति दयनीय है। शहर में वाहन जहां-तहां खड़ा कर दिया जाता है। ऐ

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 07:39 PM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 07:39 PM (IST)

मधेपुरा । नगर में ट्रैफिक व्यवस्था की स्थिति दयनीय है। शहर में वाहन जहां-तहां खड़ा कर दिया जाता है। ऐसे में जाम की समस्या बनी रहती है। सड़क जाम के कारण नगर वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ट्रैफिक व्यवस्था को नियमानुकूल बनाने की दिशा में जिला प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

loksabha election banner

नगर के मुख्य बाजार में भीआईपी चौक से शिवनंदन उच्च विद्यालय के बीच, कर्पूरी चौक के समीप, बस स्टैंड, बीपी मंडल चौक के समीप, कॉलेज चौंक के समीप जाम की समस्या बनी रहती है। किसी चौक चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था नहीं रहने के कारण खासकर ऑटो, बस वाले सड़कों पर ही गाड़ी को खड़ा कर सवारी को चढ़ाने उतारने का काम करता है। जिससे सड़क जाम की समस्या बनी रहती है।

दो साल पहले नगर में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक नो इंट्री हुआ करता था। इस अवधि में बड़े ट्रक, बस, ट्रैक्टर को नगर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रहता था। नौ बजे रात के बाद नगर में ट्रक, बस व ट्रैक्टर का प्रवेश होता था। इससे आमजनों को जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिल जाती थी। परन्तु पिछले दो वर्ष से नो इंट्री की व्यवस्था खत्म कर दिये जाने के कारण 24 घंटे शहर में बड़े वाहन का प्रवेश जारी रहता है। पुलिस प्रशासन इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं कर रही है।

ट्रैफिक व्यवस्था के बाबत एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि ट्रैफिक थाना के लिए सरकार को पत्र लिखा गया है। पुलिस जवान की संख्या काफी कम रहने के बावजूद चौक-चौराहों पर लाठीधारी पुलिस को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रतिदिन लगाया जाता है। ट्रैफिक थाना खुलजाने के बाद जाम की समस्या से निजात मिल जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.