Move to Jagran APP

अब कैमरे में कैद होगा पोस्टमार्टम

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : सदर अस्पताल में सिविल सर्जन की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजि

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 03:54 AM (IST)

संवाद सहयोगी, मधेपुरा : सदर अस्पताल में सिविल सर्जन की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने आपसी सहमति से कई निर्णय लिये। बैठक में सदस्यों के द्वारा लिए गये निर्णय पर जल्द से जल्द अमल करने का आश्वासन अध्यक्ष द्वारा दिया गया। रोगी कल्याण समिति की बैठक में उपस्थित सदस्यों ने पोस्टमार्टम करने वाले का मानदेय निर्धारित करने की बातें कही। इस पर सर्वसम्मति से सदस्यों ने मोर्गू अटेंडेंट के पद पर काम कर रहे राजू मल्लिक को संविदा पर पांच माह के लिये बहाल कर दिसम्बर माह से 5520 रुपये मानदेय भुगतान करने का निर्णय लिया। इसके साथ ही रात्रि के बेला में पोस्टमार्टम करने पर एक सौ रुपये अतिरिक्त भुगतान करने का भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा रात्रि में होने वाले पोस्टर्माटम की फोटोग्राफी को लेकर उच्च शक्ति का कैमरा खरीदने का निर्णय लिया गया। सदस्यों ने कैमरा संचालक को प्रति पोस्टमार्टम 184 रुपये भुगतान करन का भी निर्णय लिया। अस्पताल परिसर स्थित संचालित निजी कैंटीन का मासिक किराया का भी निर्धारण सदस्यों ने आपसी सहमति से तय किया। पूर्व से दिसम्बर 2014 तक कैंटीन संचालक को 15 सौ रुपये मासिक की दर से रोगी कल्याण समिति में सारा बकाया किराया जमा करने का निर्देश जारी किया गया। साथ ही जनवरी 2015 से मासिक 21 सौ रुपये किराया का निर्धारण किया गया। साथ ही सदस्यों द्वारा कैंटीन संचालक को निर्देश दिया गया कि रोगी के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उच्च कोटि की सामग्री रखने का भी निर्देश दिया गया। सदस्यों ने अस्पताल में भर्ती रोगियों का ठंड से बचाव के लिए गर्म हवा देने वाला मशीन खरीद कर सभी वार्डो में लगवाने का निर्णय लिया।

loksabha election banner

बैठक में सिविल सर्जन डॉ. एनके विद्यार्थी, डीएस डॉ. आरपी कर्ण, डॉ. एके वर्मा, डॉ. अरूण कुमार मंडल, डॉ. बीपी आर्या, मुख्य पार्षद नगर परिषद विशाल कुमार बबलू, डॉ. शांति यादव, समाजसेवी शौकत अली आदि सदस्यों के साथ ही अस्पताल मैनेजर कुमार नवनीत चन्द्र, नौशाद अंसारी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.