Move to Jagran APP

बिल में छुपे अपराधियों को भी ढूंढ निकालेगी पुलिस : आईजी

--------- जागरण संवाददाता, मधेपुरा : मंगलवार को मधेपुरा पहुंचे दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अमित जैन

By Edited By: Published: Tue, 25 Nov 2014 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 25 Nov 2014 07:13 PM (IST)

---------

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : मंगलवार को मधेपुरा पहुंचे दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अमित जैन ने साफ लहजे में कहा है कि अपराधी अगर बिल में भी छुपे होंगे तो पुलिस उसे ढूंढ निकालेगी। इसके लिए तेज-तर्रार पुलिस अधिकारी से लैस स्पेशल पुलिस टीम गठित की जा रही है। एसपी कार्यालय में जिले के एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में आईजी ने किसी भी सूरत में अमनचैन कायम करने का निर्देश दिया। आईजी ने बताया कि इसके लिए खुफिया विभाग को चुस्त दुरुस्त सहित संसाधनों से लैस किया जाएगा। साथ जिले की पुलिस को संसाधनों से लैस किया जाएगा।

इसके अलावा बीते पांच वर्षो में गंभीर वारदातो में शामिल अपराधियों का पूरा इतिहास पुलिस के रिकार्ड तैयार रहेगा। दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी अमित जैन ने शातिर अपराधियों का डोसियर खोलने का निर्देश दिया है। साथ ही हत्या, लूट, फिरौती के लिए अपहरण, छिनतई आदि गंभीर कांडो में शामिल अपराधियो की वर्तमान स्थिति का पता लगा कर निगरानी, गंभीर वारदातो में शामिल अपराधियो की सूची तैयार कर, उनके फोटो सहित पूरा लेखा-जोखा पुलिस फाइल में तैयार करने को कहा है। साथ ही ऐसे अपराधी, जो बेल पर हैं या जेल में हैं। अब उनकी हरकत पर भी चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है। यदि अपराधी फरार हैं तो गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा गया है। इतना ही नहीं गंभीर वारदातों में शामिल अपराधी अगर जमानत पर हैं तो उनके मोबाइल को सर्विलांस पर रखने को कहा गया है। आईजी ने अपने पत्र में विधि व्यवस्था संधारण के लिए जिले के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, आम जनता आदि से समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है।

----

्रकोट

बीते पांच वर्षो में हत्या, अपहरण, लूट आदि गंभीर वारदातों में शामिल अपराधियों का पूरा रिकार्ड तैयार करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही इन अपराधियो के मोबाइल सर्विलांस पर रखने, डोसियर तैयार करने, फरारी की स्थिति में गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा गया है।

:------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.