Move to Jagran APP

लाठी चार्ज घटना की हो न्यायिक जांच : गिरिराज

जेएनएन., लखीसराय : भारत सरकार के लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है क

By Edited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 01:13 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 01:13 AM (IST)
लाठी चार्ज घटना की हो न्यायिक जांच : गिरिराज

जेएनएन., लखीसराय : भारत सरकार के लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि पटना में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर की गई लाठी चार्ज की घटना बर्बरता पूर्ण कार्रवाई है। लाठी चार्ज की घटना ने अंग्रेजी हुकूमत एवं आपातकाल में बरसाई गई लाठिया की घटना को भी पाट दिया है। मंत्री श्री सिंह ने छात्रों पर की गई लाठीचार्ज की घटना की न्यायिक जांच कराने एवं दोषी पुलिस पदाधिकारी पर भी मुकदमा दर्ज करने तथा मानवाधिकार आयोग को इस मामले में हस्तक्षेप करने की बात कही। मंत्री श्री सिंह शुक्रवार को 3234 डाउन दानापुर-साहेबगंज इंटरसीटी ट्रेन से पटना से भागलपुर जाने के दौरान उक्त बातें पत्रकारों से कही। बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं समर्थकों ने मंत्री का जोरदार स्वागत जिले के विभिन्न स्टेशनों पर किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि वर्ष 2010 में नीतीश कुमार ने भोज रद कर नरेन्द्र मोदी को अपमानित करने का काम किया था। भाजपा कार्यकर्ता उस अपमान का बदला राज्य की जनता के साथ मिलकर लेगी। उन्होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हुई मुलाकात पर कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रेरित होकर नीतीश प्रधानमंत्री से मिलने गए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार की दस करोड़ जनता को धोखा दिया है। भाजपा न कभी माफ करेगी न स्वीकार करेगी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बढ़ते बिहार-बदलते बिहार की गाड़ी का चैन पुलिंग किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजन है 2022 तक सभी गरीबों को पक्का मकान देने का लेकिन बिहार में नीतीश सरकार के रहते मोदी का विजन पूरा नहीं हो पाएगा। इसके लिए बिहार की जनता को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भाजपा की सरकार बनानी होगी तभी बिहार आगे बढ़ेगा। इससे पूर्व मंत्री श्री सिंह का लखीसराय स्टेशन पर ट्रेन रूकते ही भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार, रामशोभा सिंह, सुधांशु कुमार, सुमन कुमार, सुजीत कुमार, नरेश सिंह, शशिकांत सिंह, विस्कोमान के राज्य प्रतिनिधि शैलेन्द्र कुमार, को-आपरेटिव बैंक प्रबंधक विपिन कुमार सिंह, हिमांशु कुमार सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनाकर स्वागत किया।

loksabha election banner

बड़हिया प्रतिनिधि के अनुसार : बड़हिया रेलवे स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर धरती पुत्र गिरिराज सिंह का भव्य स्वागत किया। दानापुर साहेबगंज इंटरसिटी के बड़हिया पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने नारा लगाते हुए वातानुकूलित बोगी के पास पहुंचकर मंत्री गिरिराज सिंह को फूल माला पहनाया। बड़हिया पैसेंजर्स एसोसिएशन के संयोजक कृष्ण मोहन सिंह ने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए एवं ट्रेन का ठहराव तथा टाल क्षेत्र जाने वाली सर्वे सड़क को रेल प्रशासन द्वारा बाधित किए जाने से बड़े वाहन के लिए रास्ता दिलाने हेतु एक ज्ञापन भी सौंपा। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष कन्हैया कुमार, वार्ड आयुक्त अमित कुमार, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सुनिल कुमार सेवी, रामशोभा सिंह, ओमप्रकाश सिंह, गोपाल चंद्र सिंह, उपेन्द्र सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.