Move to Jagran APP

अगलगी में ट्रैक्टर सहित लाखों रूपये की संपत्ति राख

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 07:03 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 07:03 PM (IST)

जेएनएन., हलसी/सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड के शरमा गांव एवं सूर्यगढ़ा प्रखंड के बसौनी गाव स्थित महतो टोला में बुधवार को आग लग जाने लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। रामगढ़ चौक प्रखंड के शरमा गांव में एक ट्रैक्टर सहित पांच घर जल गया। अगलगी में दस लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना में श्याम किशोर सिंह एवं उनका पशु झुलस कर जख्मी हो गया। अगलगी की घटना की जानकारी मिलते ही हलसी, रामगढ़ चौक एवं जिला मुख्यालय से अग्निशामक दल पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया। जानकारी के अनुसार शरमा गांव के तानो कुंवर सिंह के घर में पूजा करने के बाद धूप की चिनगारी से घर में आग लग गई। पछुआ हवा के कारण देखते ही देखते क्षण भर में आग ने अनिल सिंह, सुनील सिंह, बमबम सिंह, श्याम किशोर सिंह, बालेश्वर के घर को अपने चपेट में ले लिया। आग लगने की जानकारी ग्रामीणों को मिलने से पूर्व ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिससे घर में रखे अनाज, कपड़ा, जेवरात, बर्तन एवं श्याम किशोर का 51 हजार नकद रुपए जलकर राख हो गया। तानो सिंह के घर के पास शरमा गांव के रामदुलारी देवी पति धर्मवीर की नई ट्रैक्टर भी जल गया। घटना की जानकारी मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी अंजनी कुमार ने घटना स्थल पर पहुंचकर अग्निपीड़ित को धैर्य रखने की अपील की। श्री कुमार ने अग्निपीड़ित परिवार को एक-एक क्विंटल गेहूं, चावल एवं 4,200 रुपए नकद प्रति परिवार को उपलब्ध कराने का निर्देश कर्मचारी अजय कुमार को दिया। पंचायत के मुखिया पंकज सिंह ने एसडीओ से अग्निपीड़ित परिवार को इंदिरा आवास देने की मांग की। एसडीओ श्री कुमार ने मुखिया एवं पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि प्राथमिकता के आधार पर इंदिरा आवास दिया जाएगा।

loksabha election banner

सूर्यगढ़ा प्रतिनिधि के अनुसार : प्रखंड के बसौनी गाव स्थित महतो टोला में बुधवार को आग लग जाने से एतवारी महतो, सोमवारी महतो, बीचो महतो, धारो महतो, ओपी महतो एवं लालटेन महतो का फूस का घर जलकर राख हो गया। अगलगी में कपड़ा, खाद्यान्न, ब‌र्त्तन सहित दो लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गयी। जब कि आग से झुलसकर एक गाय की मौत हो गयी। घटना की सूचना पर मिनी अग्निशामक दल ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। बीडीओ कैलाश प्रसाद ने घटनास्थल पर पहुंचकर प्रत्येक पीड़ित परिवार को सरकारी मदद के रुप में 4, 200 रूपये नगद एवं 50-50 किलो गेहूं एवं चावल दिया। इस संबंध में बीडीओ श्री प्रसाद ने बताया कि एक ही परिवार के अलग-अलग सात घर जलकर राख हो गया। जबकि आग की विभीषिका में एक गाय की मौत हो गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.