Move to Jagran APP

कुव्यवस्था के बीच गंगा स्नान होगी कांवरियों की मजबूरी

खगड़िया। प्रखंड के बहुचर्चित अगुवानी गंगा घाट पर सावन की सोमवारी के मद्देनजर रविवार की दोपहर बाद से ब

By Edited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 09:23 PM (IST)
कुव्यवस्था के बीच गंगा स्नान होगी कांवरियों की मजबूरी

खगड़िया। प्रखंड के बहुचर्चित अगुवानी गंगा घाट पर सावन की सोमवारी के मद्देनजर रविवार की दोपहर बाद से बोल बम के नारे गूंजने लगेंगे। बतातें चलें कि बीते दिनों गंगा घाट पर परिचालन बंद था, किंतु अब शुरू हो चुका है। 20 जुलाई से सावन की शुरूआत हो चुकी है। इस पथ पर कांवरिये आज परबत्ता बाजार से अगुवानी तक बोल बम का नारा लगाते दिखेंगे। इसे लेकर अगुवानी स्टैंड व अगुवानी गंगा घाट पर अभी तक किसी तरह की व्यवस्था नहीं है। विभिन्न जगहों से कांवरिया पहुंचकर जल भर कर सिंहेश्वर, तिलेश्वर, मड़वा महादेव व कई अगुवानी गंगाघाट पार करके देवघर, बासुकीनाथ जल लेकर जलाभिषेक करने पहुंचेंगे। इस बार सावन को लेकर अभी तक किसी तरह की व्यवस्था अगुवानी बस स्टैंड, अगुवानी गंगाघाट पर नहीं की गई है। यहा के कुमार उदयचंद, दिलीप कुमार आदि बताते हैं कि प्रशासन इस बार गंगा घाट पर व्यवस्था को लेकर उदासीन बनी है।

loksabha election banner

बताते चलें कि यहा अगुवानी बस स्टैंड में मुसाफिर खाना अतिक्रमित है, माल मवेशी बांधे जा रहे हैं। चारों तरफ गंदगी का अंबार है। जबकि धर्मशाला का भी यही हाल है। शौचालय जंगल में तब्दील है। स्टैंड पर जल जमाव का नजारा है। लोग कह रहे हैं इस बार सावन में कांवरिए अभी तक सुविधा से वंचित हैं। कहीं साफ -सफाई व रोशनी की भी व्यवस्था नहीं की गई है। लगता है कि इस बार वर्षा होने पर परबत्ता से लेकर अगुवानी तक पहुंचने में बाबा के भक्तों की दुर्गति होगी।

इस बावत सियादत्तपुर अगुवानी पंचायत के मुखिया पिंटू कुमार ने कहा कि इसको लेकर प्रशासन को आगाह किया है।

परबत्ता बीडीओ का कहना है कि वे इसके लिए कुछ नहीं कर सकते हैं। व्यवस्था की जबावदेही अंचल अधिकारी की है। यदि उन्हें वरीय अधिकारी का पत्र इस मद में प्राप्त होता है तो निर्देश का पालन किया जाएगा।

इधर, सीओ शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि घाट पर व्यवस्था को लेकर सोच रहे हैं। अन्य सुविधा जो होने लायक होगा, किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.