PreviousNext

सेना भर्ती में पहले दिन 3550 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़

Publish Date:Tue, 04 Apr 2017 07:56 PM (IST) | Updated Date:Tue, 04 Apr 2017 07:56 PM (IST)
सेना भर्ती में पहले दिन 3550 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़सेना भर्ती में पहले दिन 3550 अभ्यर्थियों ने लगाई दौड़
कटिहार। आर्मी कैंप गढ़वाल मैदान में 12 जिलों के लिए मंगलवार से शुरू हुई सेना भर्ती रैली म

कटिहार। आर्मी कैंप गढ़वाल मैदान में 12 जिलों के लिए मंगलवार से शुरू हुई सेना भर्ती रैली में पहले दिन सभी 12 जिलों के अभ्यर्थी नर्सिंग सहायक तथा सेना भर्ती के सभी ट्रेड के लिए कटिहार के अभ्यर्थियों ने दौड़ लगाई। 4848 अभ्यर्थियों में 3550 अभ्यर्थी सेना में भर्ती के लिए दौड़ लगाई। दौड़ में 292 अभ्यर्थी सफल हुए। बुधवार को भर्ती रैली में सहरसा व पूर्णिया जिले के अभ्यर्थी शामिल होंगे। भर्ती रैली को लेकर देर रात से ही अभ्यर्थी गढ़वाल मैदान पहुंचने लगे। अभ्यर्थियों को कतार में लगाने के बाद शैक्षणिक सहित अन्य प्रमाण पत्रों की जांच के बाद दौड़ में शामिल किया गया। सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक सहित कई सैन्य अधिकारी रैली को लेकर मुस्तैद रहे। इस दौरान गढ़वाल मैदान के आस पास सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध रहा।

दोपहर बाद से ही पहुंचने लगे थे अभ्यर्थी

सेना भर्ती रैली को लेकर अभ्यर्थी सोमवार को दोपहर बाद से ही पहुंचने लगे थे। ट्रेनों व बसों में भारी भीड़ रही। देर रात से ही अभ्यर्थी का जत्था गढ़वाल मैदान की ओर कूच किया। रात एक बजे से ही अभ्यर्थियों की कतार लगनी शुरू हो गई। प्रमाण पत्रों की जांच के बाद सुबह पांच बजे से अभ्यर्थियों को दौड़ में शामिल किया गया। दलालों की सक्रियता पर भी सैन्य अधिकारियों की नजर रही।

ऑटो चालकों की रही चांदीसेना बहाली में बाहर के जिलों से भारी संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों के कारण ऑटो चालकों की भी चांदी रही। अल सुबह तक ऑटो से अभ्यर्थियों का जत्था गढ़वाल मैदान पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे स्टेशन, अस्थायी बस पड़ाव सहित गढ़वाल मैदान की ओर जाने रास्तों पर सुरक्षा को लेकर पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

डीएम-एसपी ने भी बहाली स्थल पर पहुंच लिया जायजा

सेना भर्ती रैली को लेकर जिलाधिकारी मिथिलेश मिश्रा, एसपी डॉ. एसएम जैन ने भी गढ़बाल मैदान पहुंच चल रही बहाली का जायजा लिया। भर्ती रैली को लेकर जिला प्रशासन द्वारा भी पूरी सजगता बरती जा रही है। खासकर दलालों की सक्रियता को लेकर अबकी जिला प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क है। इस दौरान एसडीपीओ लाल बाबू यादव भी मौजूद थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:army vacancy(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिहार: 12 जिलों के लिए शुरू हुई सेना भर्ती रैली, 46259 अभ्यर्थी होंगे शामिलभू-विवाद में धारदार हथियार से किया वार,जख्मी
यह भी देखें