PreviousNext

SFC की फर्जी वेबसाइट बनाकर हो रही ठगी, अकाउंट से पैसे उड़ाने की साजिश

Publish Date:Thu, 18 May 2017 06:34 PM (IST) | Updated Date:Thu, 18 May 2017 09:17 PM (IST)
SFC की फर्जी वेबसाइट बनाकर हो रही ठगी, अकाउंट से पैसे उड़ाने की साजिशSFC की फर्जी वेबसाइट बनाकर हो रही ठगी, अकाउंट से पैसे उड़ाने की साजिश
कटिहार में एसएफसी की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी का मामला सामने अाया है। ठग राशनकार्ड बनाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं।

कटिहार [जेएनएन]। आपूर्ति विभाग एवं राज्य खाद्य निगम की फर्जी वेबसाइट बनाकर राशन कार्ड बनाने सहित अन्य विभागीय कार्यों के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह राज्य में सक्रिय है। हैकर ने विभाग की आधिकारिक वेबसाइट की ही तर्ज पर फर्जी वेबसाइट तैयार की है। 

राज्य भर में इस तरह के मामले सामने आने के बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के प्रधान सचिव ने सभी जिला आपूर्ति पदाधिकारियों को मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है। गिरोह की लोगों के बैंक खातों पर भी नजर है।

नकली वेबसाइट पर राशन कार्ड सहित अन्य कार्यों के लिए आधार संख्या, पैन कार्ड एवं खाता संख्या तक मांगी जा रही है। गोपनीय जानकारी एकत्रित कर गिरोह संबंधित लोगों के बैंक अकाउंट से पैसे उड़ाने की साजिश भी रच रहा है।

मुख्यालय स्तर से इसकी जांच भी की जा रही है। मामले की साइबर सेल में भी शिकायत की गई है। वेबसाइट पर अपलोड की गई विभागीय जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से पूरी तरह मेल खा रही है। गुरुवार को भी फर्जी साइट आसानी से खुलने के बाद विभागीय अधिकारी हैरान रह गए। 

यह भी पढ़ें: बिहार: जहां चूहे पी गये शराब, लाखों भूत खा रहे मध्याह्न भोजन, जानिए

राज्य खाद्य निगम की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। राशन कार्ड सहित अन्य विभागीय कार्यों के नाम पर ठगी की जा रही है। विभाग के प्रधान सचिव ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। इस दिशा में कार्रवाई की जा रही है।

- अभिनय भास्कर

जिला आपूर्ति पदाधिकारी, कटिहार

यह भी पढ़ें: बिहार का एक गांव ऐसा भी, जहां मात्र दो लोग हैं मैट्रिक पास

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:fraud by making fake website on the name of SFC(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अब खाद के लिए किसानों को लगाना होगा अंगूठावैकल्पिक व्यवस्था कर एमडीएम चालू कराने का निर्देश
यह भी देखें