Move to Jagran APP

मिट्ठू और ज्ञानवती की प्रेम कहानी सुन पुलिस ने कहा, मंदिर में करो शादी

पास-पड़ोस में रहने वाले एक लड़के को लड़की से प्यार हो गया, दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन प्रेमी के परिजन कतई राजी नहीं थे। लड़की ने पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने शादी करा दी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 18 Dec 2016 03:14 PM (IST)Updated: Sun, 18 Dec 2016 10:41 PM (IST)
मिट्ठू और ज्ञानवती की प्रेम कहानी सुन पुलिस ने कहा, मंदिर में करो शादी

पटना [जेएनएन]। अमन कुमार मिट्ठू और ज्ञानवती की प्रेम कहानी कुछ एेसी थी कि पुलिस ने जब ज्ञानवती से पूरी कहानी सुनी तो अमन कुमार मिट्ठू के घरवालों को समझाया और कहा कि अभी तुरत इनकी शादी मंदिर में करा दो।

loksabha election banner

दरअसल कटिहार जिले के दिलारपुर में एक प्रेमी-प्रेमिका शादी करना चाहते थे। लेकिन प्रेमी के परिजन दोनों की शादी से बाधा बन रहे थे। प्रेमी के परिजनों ने साफ मना कर दिया था किसी भी कीमत पर यह शादी नहीं होगी। फिर प्रेमिका के परिजनों ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने दोनों के परिजनों को समझाकर मंदिर में सिर्फ 500 रुपए के खर्च में शादी करा दी।

जीने-मरने की कसमें खाने वाला प्रेमी मुकर रहा था

लड़के के परिजन लगातार लड़के पर शादी नहीं करने का दबाव बना रहे थे जिसकी वजह से साथ जीने मरने की कसमें खाने वाले प्रेमी अपने परिजनों के दबाव में आकर प्रेमिका से शादी करने से इंकार कर दिया। सालों से चल रहे प्रेम प्रसंग और शादी के वादे को अपने मां-बाप के लिए भुलाने को तैयार हो गया।

अमन कुमार मिट्ठु और ज्ञानवती एक-दूसरे को चाहते थे

प्रेमी अमन कुमार मिट्ठु और ज्ञानवती दोनों में कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों का घर भी आमने सामने था। दोनों की प्रेम प्रसंग की चर्चा गांव में भी होने लगी थी। जिसको लेकर लड़की प्रेमी से शादी करने के लिए दबाव बनाने लगी। लेकिन प्रेमी पीछे हटने लगा।

प्रेमिका के परिजनों ने थाना में दर्ज कराई शिकायत

लड़की के परिजनों ने प्रेमी के परिजनों से शादी के लिए बात की और मनाने की कोशिश की। लेकिन अमन के परिजनों ने इसे लड़कपन का प्यार समझ कर शादी से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद प्रेमिका के परिजनों ने थाना में शिकायत दर्ज कराई।

शादी के सातवें दिन ही दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म, दूल्हा परेशान

पुलिस के समझाने पर शादी के लिए प्रेमी हुआ तैयार

मनिहारी थाना के अधिकारियों ने अमन और ज्ञानवती के परिजनों को थाना बुलाया। दोनों के परिजनों को पुलिस ने समझाया तब जाकर दोनों के परिवारों में शादी को लेकर सहमति बन गई। बिना किसी लेन-देन के नवाबगंज के ठाकुरबाड़ी मंदिर में दोनों की शादी हुई।

पढ़ें - पार्क में प्रेमी के साथ पकड़ी गई पुलिसवाले की बेटी, बोली- बालिग हूं मैं

शादी देखने के लिए सैकड़ों लोग पहुंच गए। पुलिस ने प्रेमी प्रेमिका की शादी मात्र 500 रुपए में करा दी। शादी की क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.