Move to Jagran APP

पति के थे नाजायज संबंध, विरोध करने पर खूबसूरत पत्नी को दी ये सजा

पति किसी और को चाहता था और दहेज के लिए परिवार वालों ने एक खूबसूरत लड़की से उसकी शादी करा दी। पत्नी जब जान गई तो उसे दी एेसी दर्दनाक मौत कि देखकर लोगों की रूह कांप गई।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 20 Nov 2016 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2016 10:53 PM (IST)
पति के थे नाजायज संबंध, विरोध करने पर खूबसूरत पत्नी को दी ये सजा
पति के थे नाजायज संबंध, विरोध करने पर खूबसूरत पत्नी को दी ये सजा

पटना [जेएनएन]। दूसरी औरत के लिए कोई इतनी बेरहमी से किसी की हत्या कर सकता है क्या? पहले उसे रस्सी से बांधकर इलेक्ट्रीक शॉक दिए गए और उसके बाद हाथ में बड़ी-बड़ी सूईयां आर-पार चुभोई गईं। जब वह बेदम हो गई तो इलेक्ट्रिक बर्न बताकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

घटना कटिहार के बरमसिया इलाके की है जहां एक रेलकर्मी की नवविवाहित बेटी की हत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हत्या से पहले उसे कई तरह से प्रताड़ित किया गया था। मृतका की फैमिली का आरोप है कि उसके पति के गांव के ही किसी महिला से नाजायज रिश्ते हैं।

आठ लाख खर्च कर की थी बेटी की शादी

रेलकर्मी जमुना यादव की बेटी 20 साल की बेटी गीता की शादी इसी साल 28 अप्रैल को भवानीपुर के किराना दुकानदार जितेन्द्र यादव से हुई थी। गीता की मां के मुताबिक, धूमधाम से गई इस शादी में उन्होंने आठ लाख रुपए खर्च किए थे। इसके बावजूद गीता को टीवी, फ्रिज की मांग को लेकर परेशान किया जाता था।

शारीरिक प्रताड़ना दी गई

परिजनों के मुताबिक, गीता को करंट दिया गया था। हॉस्पिटल में उसे इलेक्ट्रिक बर्न बताकर ही भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान शनिवार को गीता की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गीता के बायें हाथ की कलाई में सुई चुभाई गई थी, जो कलाई के आरपार है। पैर में रस्सी से बांधने के निशान थे।

दहेज की भी की गई थी मांग

गीता की मां सुगली देवी ने उसके पति, सास, ससुर समेत ससुराल के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। घटना के बाद से गीता का पति और ससुराल के लोग फरार हैं। गीता का ननिहाल भी भवानीपुर गांव में है, जिससे मायके वालों को घटना की जानकारी तुरंत मिल गई।

नाजायज रिश्ते का करती थी विरोध

जब तक मायके वाले भवानीपुर पहुंचे, तब तक ससुरालवाले गीता को नवगछिया हॉस्पिटल ले जा चुके थे। हालत गंभीर देखकर गीता को वहां से भागलपुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेज दिया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। गीता के परिजनों का आरोप है कि जितेंद्र यादव का गांव की ही एक महिला से रिश्ते हैं। इस कारण अक्सर पति-पत्नी में झगड़ा होता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.