Move to Jagran APP

हादसे को दावत दे रहा ट्रांसफार्मर

रामगढ़-बड़ौरा पथ पर स्थानीय बाजार में लगाया गया दो सौ केबीए का ट्रांसफार्मर हादसे का कवाह बन सकता है। जिसके चलते अक्सर इस जगह बड़ी दुर्घटना होने का अंदेशा बना हुआ है।

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 03:08 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 03:08 AM (IST)
हादसे को दावत दे रहा ट्रांसफार्मर

कैमूर। रामगढ़-बड़ौरा पथ पर स्थानीय बाजार में लगाया गया दो सौ केबीए का ट्रांसफार्मर हादसे का कवाह बन सकता है। जिसके चलते अक्सर इस जगह बड़ी दुर्घटना होने का अंदेशा बना हुआ है। कोहरे के चलते सड़क से गुजरने वाले लोगों के द्वारा अगर सावधानी नहीं बरती गई तो इस लगे ट्रांसफार्मर से किसी का सिर संपर्क में आ सकता है। यह ट्रांसफार्मर किसी मुहल्ले या वार्ड में नहीं है बल्कि दो प्रदेशों को जोड़ने वाली सड़क रामगढ़-बड़ौरा में हैं। अंबेडकर चौक से महज सौ गज की दूरी पर मुख्य पथ के तीन मुहाने पर सड़क के बीचो-बीच दो ट्रांसफार्मर सौ-सौ केबीए का लगा है। सड़क पर ट्रांसफार्मर सड़क पर लगा ही साथ ही इसकी ऊंचाई सड़क से मात्र पांच फीट है। अगर इस मार्ग से गुजरने वाले लोग सावधानी बरत कर नहीं जाएंगे तो उन्हें विद्युत स्पर्शघात का शिकार होना पड़ सकता है। मजे की बात यह है कि एक ट्रांसफार्मर को लगाने के समय विभाग द्वारा रास्ता का अवलोकन नहीं किया गया। जिस कारण तीन मुहानी से दक्षिण की तरफ निकलने वाले रास्ता पर वाहनों की आवाजाही बंद है। अब उस रास्ते से केवल साइकिल व बाइक ही आ जा सकती है। मुन्ना गुप्ता, भानू कुमार, अनिल ठठेरा, संत विलास ¨सह आदि लोगों का कहना है कि पहले एक ही ट्रांसफार्मर इस जगह पर लगाया गया था। उस वक्त सड़क के किनारे पड़ रहा था। लेकिन दक्षिण वाला रास्ता बाधित नहीं था। बाद में दिन दयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना के तहत एक ट्रांसफार्मर तीन मुहानी पर लगा दिया गया, वो भी सड़क के बीचो बीच। इसके चलते आने जाने वालों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। समय रहते विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दिया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.