Move to Jagran APP

सर्जिकल स्ट्राइक : हिन्दुस्तान का स्वाभिमान

जमुई। युवक दिग्विजय का कहना है कि भारतीय सेना ने ऐतिहासिक काम किया है।

By Edited By: Published: Thu, 29 Sep 2016 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2016 07:06 PM (IST)
सर्जिकल स्ट्राइक : हिन्दुस्तान का स्वाभिमान

जमुई। युवक दिग्विजय का कहना है कि भारतीय सेना ने ऐतिहासिक काम किया है। पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकी ठीकानों को ध्वस्त करते हुए कई आतंकियों को मार गिराने की घटना भारतीय इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएगी। इसके लिए प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री सहित तमाम वैसे अफसर व कमांडो को हार्दिक बधाई।

loksabha election banner

सोनो के शशिभूषण राय कहते हैं कि भारतीय सेना की जाबांजी देखकर आज पूरा हिंदुस्तान गर्व कर रहा है। पाकिस्तान को सबक सीखाने व उसे उसकी औकात बताने का इससे बेहतर रास्ता और क्या हो सकता था।

अखंड झारखंड पीपुल्स फ्रंट व प्रसिद्ध आदिवासी नेता लुकस सोरेन ने सर्जिकल स्ट्राइक को भारतीवासियों के लिए स्वाभिमान का विषय बताया है। उन्होंने कहा है कि पहली बार भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया है व वहां आतंकियों को मार गिराया है।

युवा व्यवसायी राकेश कुमार भगत का स्पष्ट कहना है कि आज तमाम देशवासियों के लिए सर्जिकल स्ट्राइक एक तोहफा है। यह सरहद पर शहीद हुए जवानों को भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली सच्ची श्रद्धांजलि भी है। पाकिस्तान पर प्रहार करने से ही हर भारतीय सीना 56 इंच का हो गया।

छात्र वैष्णवी ने सर्जिकल स्ट्राइक को देशभक्ति की सच्ची प्रस्तुति बताया है। उसने सीमा की सुरक्षा कर रहे तमाम सैनिकों की सलामती की दुआ करते हुए कहा कि पाकिस्तान की नापाक हरकत का जबाव इसी तर्ज पर दिया जाना चाहिए।

पंडित मुकेश कुमार शास्त्री ने ज्योतिष विद्या के आधार पर यह दावा किया है कि भारत के भाग्य में दुश्मनों पर विजय पाने का प्रबल योग बना हुआ है। भारत हर मोर्चे पर सफलता का परचम लहराएगा।

कन्हैया सिंहए मलयपुर। आज गर्व से सीना उंचा हो गया है। स्थूल पड रही मनोबल नई ऊर्जा व जोश से लबरेज हो गए। हम भी कुछ कर सकते है इसका आभास सभी को हो गया।हर भारतवासी की तरह सेना का मनोबल भी ऊचा हो गया। पाकिस्तान के नागरिक से हमें कोई बेर नहीं है। मगर आतंकवादियो पर कोई रहम नहीं ।मानव सभ्यता की रक्षा के लिए आतंकवादियो का सफाया हम उसके पनाहगारों के घर में घुसकर भी कर सकते हैं। हमारी सहनशीलता को कमजोरी न समझो। आज साबित हो गया। कार्रवाई के लिए मेरी ओर से प्रधानमंत्रीए भारतीय संसद और सेना को धन्यवाद व अभार। सचमुच आज ऐसा लग रहा है कि जैसे मृत हो रही शरीर में जीवन का संचार हो गया ।

संवाद सूत्र, बरहट: अधिवक्ता राजेश कुमार सिंह ने कहा कि निश्चित रूप से युद्ध की किसी समस्या का समाधान नहीं है। लेकिन पाकिस्तान के नापाक हरकतों के लिए उसे उचित दंड मिलना ही था। भारत ने ऐसा कर दिखाया जिससे चहुंओर हर्ष फैला है। पिछली कारगिल युद्ध सहित अन्य युद्ध में मात खाने के बावजूद पाकिस्तान ने सबक नहीं लिया। नफरत व आतंक की बीज विश्व में बोता रहा है। भारत का यह उचित व ठोस जबाव है। ईश्वर पाकिस्तान को सदबुद्धि दे जिससे आतंक की जगह प्रेम का अंकुरण हो। इंसान इंसानियत की मिशाल बन सके। मेरी ओर सम्पूर्ण भारतवासी को बधाई वि सेना को साधुवाद ।

अधिवक्ता कृष्णनंदन सिन्हा ने कहा कि इस कदम की बहुत दिनों से इंतजार था। अगर अब भी पाकिस्तान नहीं संभला तो अपना वजूद खो देगा। हम भारतवासी शाति के पुजारी है मगर कायर नहीं । प्रेम में आस्था है मगर खुद्दारी नहीं बेचते। पाकिस्तान को भारत के इस कदम से मैसेज मिल गया होगा। सैन्य बल सहित सभी को बधाई है। आज दिल बहुत खुश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.