PreviousNext

मेंटर्स ने किया सेमिनार का आयोजन

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)
मेंटर्स ने किया सेमिनार का आयोजनमेंटर्स ने किया सेमिनार का आयोजन
जमुई। राज्य के प्रतिष्ठित को¨चग संस्थान मेंटर्स एडुसर्व ने जेईई (मेन और एडवांस) एवं पीएमटी (एम्स और नीट) की तैयारी करने वाले छात्रों के मार्गदर्शन एवं उनके मन में आने वाले सवालों क

जमुई। राज्य के प्रतिष्ठित को¨चग संस्थान मेंटर्स एडुसर्व ने जेईई (मेन और एडवांस) एवं पीएमटी (एम्स और नीट) की तैयारी करने वाले छात्रों के मार्गदर्शन एवं उनके मन में आने वाले सवालों के समाधान के लिए एक सेमिनार का आयोजन शिल्पा विवाह भवन में किया गया। सेमिनार में मेंटर्स एडुसर्व के एक्सपर्ट गुरु ने इन परीक्षाओं की तैयारी करने के तरीके को सेमिनार में उपस्थित छात्रों एवं अभिभावकों के बीच रखा।

सेमिनार में उपस्थित छात्रों एवं अभिभावकों को जेईई एवं पीएमटी की तैयारी से संबंधित मेंटर्स एडुसर्व के फार्मूले के बारे में विस्तार से बताया गया। इंजीनिय¨रग की तैयारी करने वाले छात्रों को जेईई (मेन और एडवांस) पैटर्न व पीएमटी की तैयारी करने वालों छात्रों को एम्स एवं नीट पैटर्न के बारे में विस्तार से बताया गया। साथ ही इंजीनिय¨रग एवं मेडिकल की तैयारी हेतु मेंटर्स एडुसर्व द्वारा दिए जा रहे सुविधाओं को छात्रों एवं अभिभावकों के सामने रखा। उन्होंने बताया कि बोर्ड परीक्षा के महत्व को ध्यान में रखते हुए मेंटर्स एडुसर्व की शिक्षण प्रणाली को सबजेक्टिव रखा गया है ताकि छात्र बोर्ड परीक्षा में भी अच्छा प्रदर्शन कर सके। इस प्रकार के एप्रोच के कारण ही छात्र बोर्ड परीक्षा के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे जेईई मेन, जेईई एडवांस, एम्स नीट, केवीपीवाई तथा ओलंपियाड में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने कहा कि संस्थान का मुख्य फोकस सूबे के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सर्वश्रेष्ठ रैंक दिलाना है। मेंटर्स एडुसर्व की टीम में दिल्ली, हैदराबाद एवं कोटा शहरों के अनुभवी शिक्षक शामिल हैं, जो संस्थान के छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे। मेंटर्स एडुसर्व के पास छात्रों की संकाओं के निदान के लिए स्टूडेंटस डाउट क्लिय¨रग सेल है जहां वरिष्ठ शिक्षकों की टीम छात्रों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। जायसवाल ने बताया कि छात्रों के लिए मेंटर्स एडसर्व द्वारा 22 व 29 अप्रैल 2017 को पटना में बो¨रग रोड, कंकड़बाग व बाजार समिति में तथा जमुई में 29 अप्रैल 2017 को प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसमें छात्रों को उनके योग्यतानुसार 100 प्रतिशत तक छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:programme(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ट्रेन से कटकर अज्ञात महिला की मौतपानी की किल्लत,ग्रामीणों ने कई दिनों से नहीं किया स्नान
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »