Move to Jagran APP

दिशा की बैठक में छाया रहा बरनार जलाशय योजना

जमुई। जिला अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक में बरनार जलाशय योजना का मुद्दा छाया रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 03:01 AM (IST)
दिशा की बैठक में छाया रहा बरनार जलाशय योजना
दिशा की बैठक में छाया रहा बरनार जलाशय योजना

जमुई। जिला अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक में बरनार जलाशय योजना का मुद्दा छाया रहा। बैठक में केंद्र व राज्य प्रायोजित सभी योजनाओं की विभाग वार समीक्षा की गई और विकास कार्यों को समय सीमा के अंदर पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने की बात कही गई।

loksabha election banner

बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद चिराग पासवान ने मनरेगा, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, सर्वशिक्षा अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन आदि के कार्यों की बारी-बारी से विभाग वार समीक्षा की और अगली बैठक से पूर्व इस बैठक में लिए गए निर्णयों को पूरा करने की बात कही। बैठक में जिले के बचे हुए गांवों का विद्युतीकरण मई से अगस्त तक पूरा करने का आश्वासन विद्युत विभाग द्वारा दिया गया। प्रधानमंत्री कृषि ¨सचाई योजना के तहत सभी ¨सचाई परियोजनाओं को पूरा करने के अलावा छोटे-छोटे नहर व पैईन की सफाई करने का निर्देश दिया गया ताकि किसानों को ¨सचाई सुविधा उपलब्ध हो सके। बढ़ती गर्मी के मद्देनजर पेयजल की समस्या पर जोर देते हुए सांसद ने जिले के खराब पड़े सभी चापाकलों की अविलंब मरम्मत कर चालू करने का निर्देश दिया। स्वास्थ्य विभाग की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जिले के सभी स्वास्थ्य उपकेन्द्र में एएनएम की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके। मनरेगा के मजदूरों को अधिक से अधिक कार्य क्रियान्वित करने का निर्देश दिया ताकि लोगों को रोजगार मिले और आधारभूत संरचना तैयार हो सके। सांसद ने गुरुवार की बैठक में लिए गए सभी निर्णयों और निर्देशों को बैठक की कार्रवाई में शामिल कर ¨बदुवार कार्यों को क्रियान्वित करने को कहा। बैठक में जिलाधिकारी डॉ. कौशल किशोर, उपविकास आयुक्त सतीश कुमार, जिला योजना पदाधिकारी रामजी पांडेय सहित सभी विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं तकनीकी पदाधिकारियों के अलावा भाजपा जिलाध्यक्ष भास्कर ¨सह, सभी प्रखंड प्रमुख व अनुश्रवण समिति के सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.