Move to Jagran APP

संघ और भाजपा विष का प्याला : जयप्रकाश

जमुई। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह बांका सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि मौत को गले लगाना पसंद करेंगे लेकिन, गरीबों पर अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 03:02 AM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 03:02 AM (IST)
संघ और भाजपा विष का प्याला : जयप्रकाश
संघ और भाजपा विष का प्याला : जयप्रकाश

जमुई। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह बांका सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि मौत को गले लगाना पसंद करेंगे लेकिन, गरीबों पर अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने नीतीश कुमार के पाला बदल को जनादेश का अपमान बताते हुए कहा कि आरएसएस और भाजपा जो उनके लिए विष का प्याला के समान था आज उन्हीं के गोद में जाकर सत्ता सुख भोग रहे हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सामाजिक न्याय व साम्प्रदायिक सद्भाव की मजबूती को लेकर लालू प्रसाद हमेशा लड़ाई लड़ते रहे हैं। सृजन घोटाला की चर्चा करते हुए सांसद ने कहा कि चारा घोटाला में वित्त मंत्री होने की सजा लालू प्रसाद को मिल रही है तो सृजन घोटाला में भी वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी की भी उतनी ही जवाबदेही है जितनी लालू जी की थी। वे श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम मैदान में सभा को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

----------------

सामाजिक आधार पर आरक्षण उचित : शिवचंद्र

जमुई : पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने सामाजिक आधार पर आरक्षण की वकालत करते हुए उसे जायज ठहराया। उन्होंने आर्थिक आधार पर आरक्षण की वकालत करने वाले सांसद चिराग पासवान और उनके पिता रामविलास पासवान की जमकर आलोचना की। उन्होंने जेपी लोहिया और गांधी का बिहार बताते हुए कहा कि युवाओं के कंधे पर ही परिवर्तन की लड़ाई लड़ी गई है। वोट हमारा, राज तुम्हारा नहीं चलने वाला है। जनादेश का अपमान बिहार में हुआ है।

-------------

27 अगस्त को भाजपा भगाओ की डाली जाएगी नींव : विजय प्रकाश

जमुई : पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि 2014 के चुनाव में झांसा देकर मोदी ने देश की जनता को ठगने का काम किया है। चंपारण से कभी महात्मा गांधी ने अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया था। आज एक बार फिर पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जनादेश अपमान यात्रा की शुरुआत भाजपा को भगाने के लिए वहीं से की है। बड़ी संख्या में 27 अगस्त को पटना पहुंचकर भाजपा भगाओ, देश बचाओ की नींव डालनी है।

--------

मुख्यमंत्री नीतीश हैं धोखेबाज : बंटी चौधरी

जमुई : सिकन्दरा विधायक बंटी चौधरी ने महागठबंधन तोड़ने के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें धोखेबाज कहा। विधायक ने नीतीश कुमार को भाजपा की कठपुतली बताते हुए कहा कि वे लंबे अर्से से भाजपा के इशारे पर नोटबंदी से लेकर अन्य मुद्दे पर महागठबंधन से अलग फैसला कर रहे थे। बाढ़ राहत में गुजरात का चेक वापस करने तथा भोज का निमंत्रण देकर भाजपा नेताओं को जलील करने वाले नीतीश कुमार एक बार फिर से भाजपा की गोद में चले गए।

---------

जनादेश के साथ हुआ विश्वासघात : विधान पार्षद

जमुई : विधान पार्षद संजय प्रसाद ने कहा कि बिहार में 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान जनता ने महागठबंधन को जनादेश दिया था। उस जनादेश के साथ नीतीश कुमार ने विश्वासघात किया है। भाजपा के साथ मिलकर एक साजिश के तहत रेल मंत्रालय के अधीन विभिन्न मामलों में तेजस्वी यादव को लपेटकर महागठबंधन तोड़ने की रणनीति तैयार की गई थी। इस्तीफा से लेकर शपथ ग्रहण तक की नौटंकी से उनका सत्ता प्रेम सामने आ गया है।

------

आर-पार की होगी लड़ाई : सावित्री

जमुई : चकाई विधायक सावित्री देवी ने उपस्थित लोगो से बड़ी संख्या में 27 अगस्त को पटना चलने का आह्वान करते हुए कहा कि लड़ाई आर-पार की शुरू हो चुकी है। साम्प्रदायिक एवं फिरकापरस्त ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है। इसके लिए कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों को एकजुटता के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना होगा।

विधान पार्षद सुबोध कुमार राय ने कहा कि सामाजिक न्याय के मसीहा लालू प्रसाद 90 के दशक से ही सामंती विचारधारा के लोगों की आंखों की किरकिरी बने हुए हैं। तब से ही सामंती एवं साम्प्रदायिक शक्तियां उनके पीछे पड़ी है। पहले चारा घोटाला में लालू प्रसाद को फंसाकर जेल भेजा गया, अब रेल मंत्रालय में घोटाला के नाम पर सीबीआइ के माध्यम से पूरे परिवार को तंग-तबाह किया जा रहा है। यह सब कुछ गरीब गुरुबों की बोलती बंद करने के लिए किया जा रहा है।

-----

लालू ने वंचितों को जुबान दिया : ललित

जमुई : विधायक ललित यादव ने कहा कि लालू प्रसाद का दोष सिर्फ इतना है कि उन्होंने पिछड़ा वर्ग में जन्म लिया और पिछड़ों, शोषितों और वंचितों की लड़ाई लड़कर उन्हें जुबान दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी कहा करते थे कि मिट्टी में मिल जाउंगा लेकिन भाजपा में नहीं जाउंगा। अब उसी भाजपा के साथ सरकार चला रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.