Move to Jagran APP

श्रम संसाधन मंत्री ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

जमुई। बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री सह जमुई विधायक विजय प्रकाश शुक्रवार को सदर अस्पताल का औचक नि

By Edited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 06:59 PM (IST)
श्रम संसाधन मंत्री ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

जमुई। बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री सह जमुई विधायक विजय प्रकाश शुक्रवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सदर अस्पताल में व्यापक अव्यवस्था पाया गया। श्री प्रकाश ने स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप से बात कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही जिसपर स्वास्थ्य मंत्री ने जांच कमेटी बनाकर रिपोर्ट प्रेषित करने की बात कही ताकि दोषियों पर कार्रवाई हो सके। दरअसल श्रम संसाधन मंत्री बरहट में भालू के हमलों से घायल ग्रामीणों से मिलने जमुई अस्पताल पहुंचे थे। इसी क्रम में उन्होंने अस्पताल की अव्यवस्था को देखकर आउटडोर के दवा काउंटर पर चले गए। जब दवा वितरण कर रहे स्वास्थ्य कर्मी से बात की तो उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस पर प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. नौशाद अहमद को बुलाया गया। श्री अहमद के समक्ष हेल्थ मैनेजर से अस्पताल की विधि-व्यवस्था की पूरी जानकारी ली गई। जब इसकी जांच की गई तो ज्यादातर स्वास्थ्य कर्मी फरार थे। मरीजों ने बताया कि डॉक्टर नहीं रहते हैं। कोई देखना वाला नहीं है। जब यह पता किया गया कि शुक्रवार को किस चिकित्सक की ड्यूटी है तो पता चला कि तीन चिकित्सकों में डॉ. अजय कुमार और डॉ. राजेश कुमार गायब हैं। निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी विजय कुमार सारी बातों को लिख रहे थे। श्रम संसाधन मंत्री ने पूरे मामले की जांच के लिए तीन अधिकारियों की एक कमेटी बनाने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया। कमेटी द्वारा बनाई गई रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को भेजा जाना है। इस मौके पर राजद जिलाध्यक्ष अशोक राम, त्रिवेणी यादव, वरिष्ठ अधिवक्ता उमाशंकर प्रसाद, रामदेव यादव, अमर कुमार भगत, अनिल गुप्ता, मोहित भगत सहित राजद के कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

loksabha election banner

इनसेट

चिकित्सक ने कहा, काम करने में है परेशानी

जमुई : जमुई अस्पताल में पदस्थापित युवा चिकित्सक नागेन्द्र कुमार ने कहा कि अस्पताल परिसर में बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के कारण कार्य करने में परेशानी होती है। मंत्री श्री प्रकाश से की गई शिकायत के बाद मंत्री ने उन्हें लिखित रूप से आवेदन देने की बात कही। उक्त चिकित्सक ने एक आवेदन लिखकर मंत्री को सौंपा जिसमें कहा गया कि जमुई अस्पताल में बाहरी लोगों का इतना हस्तक्षेप है कि काम करना मुश्किल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.