Move to Jagran APP

बाबुओं की अब नहीं चलेगी बहानाबाजी

जमुई। समाहरणालय में अब बाबुओं की बहानेबाजी नहीं चलेगी। अब उन्हें समय से कार्यालय आना और समय पर कार्य

By Edited By: Published: Wed, 10 Feb 2016 07:57 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2016 07:57 PM (IST)
बाबुओं की अब नहीं चलेगी बहानाबाजी

जमुई। समाहरणालय में अब बाबुओं की बहानेबाजी नहीं चलेगी। अब उन्हें समय से कार्यालय आना और समय पर कार्यालय छोड़ना होगा। वजह है समाहरणालय में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बायोमेट्रिक्स सिस्टम का लगना। अब सभी समाहरणालय कर्मियों को 10:30 बजे निर्धारित समय पर आना होगा और बायोमेट्रिक्स सिस्टम में अंगुली दबा कर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। अगर कोई भी कर्मी लेट से आते हैं तो जब वे अपनी अंगुली सिस्टम पर रखेंगे तो उसका समय दर्ज हो जाएगा। अगर वो लेट रहेंगे तो लेट माने जाएंगे। आगमन के साथ-साथ कार्यालय छोड़ने के समय 5:00 बजे उन्हें बायोमेट्रिक्स मशीन पर अंगुली रखकर जाना होगा। समाहरणालय के बाबुओं के साथ-साथ कार्यपालक पदाधिकारियों, आईटी पदाधिकारियों एवं अन्य कर्मियों को भी इसी सिस्टम से उपस्थिति और प्रस्थान का समय दर्ज करना होगा। इसलिए वे अब कोई बहाना नहीं बना पाएंगे।

loksabha election banner

इनसेट

समाहरणालय व वेयरहाउस में लगा सीसीटीवी कैमरा

जमुई : समाहरणालय में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया। समाहरणालय के भूतल व प्रथम तल पर संपूर्ण संपूर्ण बरामदा को कभर करते हुए कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। अब जिलाधिकारी डा. कौशल किशोर अपने चैम्बर में बैठे-बैठे संपूर्ण समाहरणालय की गतिविधियों के अलावा लोगों के आवाजाही को देख सकेंगे। इसके अलावा जहां ईबीएम रखा है वहां भी सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी डा. किशोर ने बताया कि सरकार ने पूर्व से ही सीसीटीवी कैमरा लगाने का आदेश दिया था। उन्होंने कहा कि आगे आने वाले दिनों में समाहरणालय के अन्य क्षेत्रों को भी सीसीटीवी कैमरा से कवर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रखंड मुख्यालयों में भी शीघ्र ही सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.