Move to Jagran APP

करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत

संवाद सहयोगी, जमुई : शनिवार की दोपहर शहर के जनकसिंह कॉलोनी गेट के समीप करंट लगने से एक बिजली मिस्त्र

By Edited By: Published: Sat, 23 May 2015 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 05:53 PM (IST)
करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत

संवाद सहयोगी, जमुई : शनिवार की दोपहर शहर के जनकसिंह कॉलोनी गेट के समीप करंट लगने से एक बिजली मिस्त्री की मौत हो गई। मृतक मुबारक हरियाणा के नुहु जिला अंतर्गत मेवात का रहने वाला था जो इन दिनों जेनस कंपनी में मिस्त्री के रूप में सभी ट्रांसफार्मर पर मीटर लगाने का काम करता था। घटना एक नम्बर फीडर के ट्रांसफार्मर पर घटी। मौके पर मौजूद मृतक के सहयोगियों ने कंपनी के सुपरवाइजर रोहन कुमार पर लापरवाही का आरोप लगाया। मो. सरफु, आरीफ व रसीद ने बताया कि सुपरवाइजर द्वारा शेड डाउन लेने की सूचना दी गई। तब जाकर मुबारक पोल पर मीटर लगाने चढ़ा लेकिन तार में विद्युत प्रवाह हो रहा था। जैसे ही मुबारक का तार से स्पर्श हुआ वह मुंह के भार नीचे गिर पड़ा। आसपास के लोगों ने उसे सदर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर, कंपनी के सुपरवाइजर रोहन ने बताया कि सब स्टेशन में डयूटी पर तैनात कर्मी द्वारा शेड डाउन करने की जानकारी दी गई थी तभी उन्होंने मुबारक को मीटर लगाने कहा। मृतक मुबारक अपने तीन अन्य भाइयों के साथ कंपनी में काम करता था। जिस वक्त घटना घटी उस समय मृतक का मंझला भाई महबूब साथ था। बहरहाल मुबारक की मौत ने एक बार फिर विभागीय लापरवाही की पोल खोल दी है। इसके पूर्व भी महिसौड़ी एवं केकेएम कालेज के पास कार्य के दौरान विद्युत स्पर्शाघात से मिस्त्री की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

.. और फफक पड़े मुबारक के दादा

जमुई : कभी-कभी नियति इस कदर कहर बन जाती है कि लोग लंबे दिनों तक उसे याद रखते हैं। हरियाणा के नुहु जिला अंतर्गत मेवाद के रहने वाले वृद्ध अब्दुल गफ्फार अपने पोते मुबारक को साथ ले जाने जमुई आए थे। रविवार को वे ट्रेन पकड़कर वापस लौटते पर यह नियति को मंजूर नहीं था। घर लौटने के पूर्व दादा अब्दुल गफ्फार व भाई महबूब की नजरों के सामने मुबारक ने दम तोड़ दिया। पोते की लाश के सामने फफकते वृद्ध अब्दुल गफ्फार बताते हैं कि 9 जून को उनके छोटे पोते सलीम का निकाह होने वाला है। निकाह में सभी भाई शामिल हों इसलिए उन्हें ले जाने जमुई पहुंचे। उन्हें क्या पता था कि वृद्ध आंखों के सामने उनका जवान पोता दम तोड़ देगा। वृद्ध की बातों को सुनकर अस्पताल में मौजूद अन्य लोगों की आंखों भी नम हो गई। अब्दुल गफ्फार कंपनी के सुपरवाइजर को मुबारक के मौत का जिम्मेवार ठहराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.