Move to Jagran APP

स्मार्ट गांव बनाने का पहल कर रही सरकार

अरवल। स्थानीय शेरपुर मोड़ पर शनिवार को करपी वंशी कुर्था पथ के मरम्मती कार्य का शिलान्यास

By Edited By: Published: Sat, 30 Jul 2016 09:50 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2016 09:50 PM (IST)
स्मार्ट गांव बनाने का पहल कर रही सरकार

अरवल। स्थानीय शेरपुर मोड़ पर शनिवार को करपी वंशी कुर्था पथ के मरम्मती कार्य का शिलान्यास विधायक सत्यदेव कुशवाहा ने किया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि पथ क ा मरम्मती कार्य पुरा हो जाने के बाद करपी, वंशी एवं कुर्था प्रखंड के लोग लाभांन्वित तो होंगे ही इस जिले के लोगों को गया एवं औरंगाबाद आने-जाने में काफी सहूलियत होगी। विधायक ने कहा कि हमने पिछले कार्यकाल में कुर्था विधानसभा क्षेत्र में 40 पुलों का निर्माण करवाया उसमें 16 पुल केवल वंशी प्रखंड में है। उन्होंने कहा कि दनियाला नाला एवं वंशी थाने के पास पुनपुन नदी पर पुल का टेंडर हो गया है। शीघ्र ही निर्माण का कार्य प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि मैं जात-पात की राजनीतिक नहीं करता मेरा लक्ष्य सभी गांवों का विकास करना है। मैं इसी सिद्धांत पर पिछले पांच वर्षो से चल भी रहा हूं। विधायक ने कहा कि बरसात बाद करपी से बारह माइल एवं करपी धरनई से कुर्था तक सड़क का भी ग्रेड ए मरम्मती का कार्य कराया जाएगा। इन दोनों सड़कों का गत वर्ष 12 करोड़ रुपये इसलिए वापस हो गया कि इन सड़कों के निर्माण कार्य संपन्न हुए पांच वर्ष नहीं हुए थे। उपहारा बलौरा सेनारी पथ की मरम्मती कार्य कराई जाएगी। सभी कार्य ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा कराए जाएंगे।

loksabha election banner

विधायक ने मुख्यमंत्री के सात निश्चय पर अमल करने की बात कहते हुए कहा कि छात्रों को पढ़ने के लिए कम ब्याज पर चार लाख रुपये ऋण दिए जाएंगे। सभी गांवों के नाली-गली के पक्कीकरण के साथ-साथ शुद्ध पेयजल की व्यवस्था भी की जाएगी।

विधायक ने कहा कि नरेंद्र मोदी शहरों को स्मार्ट बनाने की बात कहते हैं। लेकिन हमारे मुख्यमंत्री गांवों को स्मार्ट बनाएंगे। गांव स्मार्ट बन जाएगा तो शहर अपने आप ही स्मार्ट बन जाएगा। शराब पीने वालों को चेतावनी देते हुए विधायक ने कहा कि यदि कोई शराब पीता है तो उसे छोडें नही । न खुद पीएं न घर में किसी को पीने दें अन्यथा जेल जाने के लिए तैयार हो जाएं। शराबबंदी लागू होना एक सराहनीय कार्य है। सभी जगह शराबबंदी के बाद शांति का माहौल कायम हुआ है। गरीब व्यक्ति पहले कमाई का अधिकांश पैसा शराब पर खर्च कर देता था। आज उसी पैसे से वे बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं। ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि यह सड़क करपी से शेरपुर, शादिपुर, सोनभद्र, पोदिल, बारा होते हुए कुर्था तक बनेगी। जिसकी लंबाई 20 किलो मीटर है। लागत लगभग चार करोड़ रुपये से अधिक है। अध्यक्षता राजद नेता मनोज यादव ने की। जबकि संचालन जदयू के प्रखंड अध्यक्ष नवीन कुमार ने किया। इस सड़क का निर्माण कार्य मार्च 2017 से पूर्व पुरा कर लिया जाएगा। आयोजित सभा मे वंशी राजद प्रखंड अध्यक्ष व प्रखंड प्रमुख महाराणा सिंह, पूर्व प्रमुख योगेंद्र प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि धर्मदेव सिंह, वंशी जदयू प्रखंड अध्यक्ष कलेंद्र राम, सतीश कुमार समेत अन्य ने अपनी बाते रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.