Move to Jagran APP

पुलिस ने सबजज से किया दु‌र्व्यवहार, वाद दाखिल

गोपालगंज। अपने सरकारी आवास से कोर्ट आने के क्रम में सबजज सह एसीजेएम से शहर के मौनिया चा

By Edited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 06:40 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 06:40 PM (IST)
पुलिस ने सबजज से किया दु‌र्व्यवहार, वाद दाखिल

गोपालगंज। अपने सरकारी आवास से कोर्ट आने के क्रम में सबजज सह एसीजेएम से शहर के मौनिया चौक पर पुलिस कर्मियों ने सरेआम दु‌र्व्यवहार किया। इस घटना की सूचना कोर्ट में आने के बाद माहौल बिगड़ गया। उग्र वकीलों ने घटना के विरोध में पूरे दिन कामकाज ठप रखा। उधर सबजज प्रभुनाथ प्रसाद ने इस संबंध में सीजेएम के न्यायालय में परिवाद पत्र दाखिल किया। जिसमें दरोगा एके यादव तथा ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों को आरोपी बनाया गया है।

loksabha election banner

सीजेएम के न्यायालय में दाखिल परिवाद में सबजज सह एसीजेएम सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रभुनाथ प्रसाद ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को उनकी सरकारी गाड़ी खराब थी। ऐसे में वे स्कूटर पर सवार होकर सुबह कोर्ट आने के लिए आवास से निकले। दिन के दस बजकर दस मिनट पर वे जैसे ही शहर के मौनिया चौक पर पहुंचे, वहां पूर्व से तैनात पुअनि एके यादव तथा सिपाहियों ने उन्हें मुख्य पथ से होकर जाने पर रोका। जब उन्होंने कोर्ट जाने की बात कही, तब भी पुलिस कर्मियों ने उनकी नहीं सुनी। इसके बाद उन्होंने एसडीपीओ सदर मनोज कुमार को फोन कर उन्हें पूरी स्थिति की जानकारी दी। एसडीपीओ से वार्ता के दौरान ही पुलिस कर्मियों ने उनके साथ दु‌र्व्यवहार व गाली-गलौज शुरू कर दिया। इस संबंध में कोर्ट में दाखिल वाद में उन्होंने सिपाही पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। दायर वाद में दरोगा एके यादव तथा सिपाहियों को आरोपी बनाया गया है। समझा जाता है कि इस मामले में आगे की सुनवाई सीजेएम के न्यायालय में शुक्रवार को होगी। आधिकारिक स्तर पर सुनवाई की तिथि के बारे में पुष्टि नहीं हो सकी है।

इनसेट

घटना के बाद आक्रोशित दिखे वकील

गोपालगंज : गुरुवार को सबजज सह एसीजेएम के साथ हुए दु‌र्व्यवहार व गाली-गलौज की घटना मिलने के बाद वकीलों में आक्रोश दिखा। न्यायालय परिसर में आने के बाद वकीलों ने घटना के विरोध में कामकाज नहीं करने का निर्णय लिया। ऐसे में कोर्ट की कार्रवाई प्रारंभ होने के निर्धारित समय पर वकील किसी भी कोर्ट में नहीं गए। वकीलों के कोर्ट में काम नहीं करने के कारण दूर दराज से आए लोगों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उमस भरी गर्मी में कोर्ट के काम से आए लोग बैरंग ही घर लौटने को विवश हो गए। उधर इस घटना के बाद न्यायिक पदाधिकारियों ने भी बैठक की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.