Move to Jagran APP

राशन किरासन की समस्या झेल रहे वार्ड 18 के लोग

गोपालगंज। शहर के बीच स्थित वार्ड संख्या 1

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 03:07 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 03:07 AM (IST)
राशन किरासन की समस्या झेल रहे वार्ड 18 के लोग

गोपालगंज। शहर के बीच स्थित वार्ड संख्या 18 में बाहर से देखने पर तो समस्याएं नहीं दिखती। लेकिन राशन व किरासन तथा एक अधूरी सड़क वार्ड के लोगों के लिए नासूर के समान है। लोग वार्ड की समस्या पर तो कुछ नहीं बोलते। लेकिन राशन व किरासन जैसी समस्या पर बेबाकी से अपनी बात रखते हैं। पूरे वार्ड में पक्की सड़क व नाले का निर्माण हुआ तो है। बावजूद इसके लंबे समय से एक अधूरी सड़क को पूर्ण कराए जाने की लोगों की मांग के बावजूद इसे नगर परिषद की बैठक में पारित नहीं कराया जा सका है।

loksabha election banner

शहर के इस प्रमुख वार्ड में विकास कार्य दिखता है। प्रमुख सड़कों की दशा पूरे वार्ड में दुरुस्त है। लेकिन नालों की समय से सफाई नहीं होने के कारण लोग इस समस्या को बताने से परहेज नहीं करते। कचरे के उठाव की व्यवस्था भी पूरे वार्ड में ठीक नजर आती है। हाल ही में प्रत्येक घर तक नल के पानी को पहुंचाने की कार्ययोजना के तहत पाइप लाइन लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। ऐसे में लोगों को यह उम्मीद है कि आने वाले समय में जलापूर्ति योजना पूरे वार्ड में दुरुस्त हो जाएगी। जब वार्ड की समस्या को लेकर लोगों से पूछा गया तो लोगों ने पूरी बेबाकी से अपनी बात को रखा।

इनसेट

क्या कहते हैं लोग

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 11

कैप्शन : केशोपति देवी

शहर का वार्ड संख्या 18 विकास के मामले में हर क्षेत्र में काफी पिछड़ गया था। हाल के दिनों में कुछ विकास का कार्य नगर परिषद के द्वारा कराया गया है। हाल मे घरों में नल से पानी पहुंचाने के दिशा में भी पाइप बिछाने का कार्य प्रारंभ किया गया है।

केशोवपति देवी

इनसेट

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 12

कैप्शन : मीना देवी

इस वार्ड में विकास के नाम पर बीते कुछ वर्ष तक पूरी तरह वार्ड पार्षद के माध्यम से कार्य कराया गया है। वार्ड में पांच वर्ष के अंदर कई विकास का कार्य हुए हैं। लेकिन शहरी इलाके के इस प्रमुख वार्ड में अभी भी काफी कुछ किया जाना शेष है।

मीना देवी

इनसेट

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 13

कैप्शन : शायदा खातुन

वार्ड में विकास का कार्य तो किया गया है। लेकिन राशन किरासन सहित अन्य प्राथमिक सुविधाओं का अभाव है। वार्ड पार्षद ने अपने कार्यकाल में विकास का कार्य किया है।

शायदा खातुन

इनसेट

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 14

कैप्शन : बंगाली मियां

विकास तो इस वार्ड में कुछ हद तक किया गया है। लेकिन अभी भी इस वार्ड में विकास का कार्य करने की जरूरत है। विकास के लिए लोगों को एकजुट होने की जरूरत है। वार्ड में हर घर में नल से जल पहुंचाने का कार्य प्रारंभ हुआ है। इससे लोगों को शुद्ध पानी मिल सकेगा।

बंगाली मियां

इनसेट

फोटो फाइल : 19जीपीएल 15

कैप्शन : जब्बार अली

पिछले पांच साल में वार्ड में विकास का कार्य किया गया है। लोगों को कुछ सुविधाएं भी मिली हैं। रात में अंधेरे के कारण लोगों को सड़क पर चलने में परेशानी होती थी। हाल के दिनों में सड़क किनारे लाइट लगने से समस्याएं काफी हद तक कम हो गई है।

जब्बार अली

इनसेट

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 16

कैप्शन : हसमुन नेसा खातुन

वार्ड में विकास का कार्य तो किया गया है। लेकिन राशन किरासन नहीं मिलने से गरीब लोगों को काफी परेशानी होती है। राशन कार्ड का वितरण भी समय से नहीं हो पाता है। इस दिशा में वार्ड पार्षद को पहल करने की जरूरत है।

हसमुन नेसा खातुन

इनसेट

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 17

कैप्शन : शकिला खातुन

शहरी क्षेत्र में होने के बाद भी अभी तक इस वार्ड में सुविधाएं गांव की तरह ही हैं। यहां विकास कार्य की उपेक्षा की जाती रही है। वार्ड के विकास के लिए काफी कुछ किया जाना शेष है। सरकारी स्तर पर आवास भी इस मोहल्ले के गरीब लोगों को नहीं मिल सका है।

शकिला खातुन

इनसेट

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 18

कैप्शन : मुज्जफर अली

इस वार्ड मे पिछले पांच साल में जो विकास का कार्य नगर परिषद के द्वारा किया गया है। उससे साफ हो चुका है कि अगर पार्षद काम करने की सोच ले तो जनता को सभी प्रकार की सुविधा मिल सकती हैं।

मुज्जफर अली

इनसेट

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 19

कैप्शन: महम्मद शमशाद

वार्ड में नगर परिषद के द्वारा विकास का कार्य कराया गया है। लेकिन एक सड़क आज भी ऐसी है जिसका निर्माण कार्य नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है। इस अधूरे सड़क का निर्माण कराने की दिशा में कार्य करने की जरूरत है।

महम्मद शमशाद

इनसेट

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 20

फोटो कैप्शन : म. कुतुबद्दिन

वार्ड में विकास का कार्य संतोषजनक है। सफाई आदि का कार्य नगर परिषद को कराना है। नगर परिषद को यह कार्य और बेहतर तरीके से अंजाम देना चाहिए। साफ सफाई पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

म. कुतुबद्दिन

इनसेट

कहती हैं वार्ड पार्षद

फोटो फाइल : 19 जीपीएल 21

फोटो कैप्शन : फातमा खातुन, वार्ड पार्षद

मेरे कार्यकाल में सभी सड़कों का निर्माण कराया गया है। इसके साथ ही मेरे वार्ड में लोगों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। वार्ड में रोड लाइट, चापाकल, सड़क निर्माण तथा नाले का निर्माण तक कराया गया है। जिससे लोगों को अब किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होती है। वार्ड में हर प्रकार की सुविधा जो मेरे स्तर का है उसे लोगों तक पहुंचाने का कार्य किया गया है। जहां तक राशन किरासन की समस्या की बात है उसपर भी कार्य किया जा रहा है। जैसे ही राशन कार्ड आएगा उसका वितरण भी कर दिया जाएगा।

फातमा खातुन, वार्ड पार्षद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.