Move to Jagran APP

कचरा बनी बरौली नगर पंचायत के वार्ड दस की पहचान

गोपालगंज : नगर पंचायत क्षेत्र में रहने के बाद भी बरौली नगर का वार्ड दस मीना बाजार आज कचरों के ढ़ेर स

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 04:26 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 01:17 AM (IST)
कचरा बनी बरौली नगर पंचायत के वार्ड दस की पहचान

गोपालगंज : नगर पंचायत क्षेत्र में रहने के बाद भी बरौली नगर का वार्ड दस मीना बाजार आज कचरों के ढ़ेर से पटा है। पूरे वार्ड में पसरे कचरे के कारण इसकी पहचान कचरा वाले वार्ड के रूप में बन गई है। कहने को तो बरौली का मुख्य बाजार मीना बाजार इसी वार्ड में आता है। इस इलाके में लोगों की भारी भीड़ भी रहती है। बावजूद इसके पूरे वार्ड में पसरी गंदगी से आने जाने वाले राहगीर से लेकर बाजार में आने वाले लोग भी परेशान दिखते हैं। नगर पंचायत की देखरेख में इस वार्ड में जगह-जगह डस्टबीन तो लगाया गया है। लेकिन इनकी संख्या काफी कम होने के कारण वार्ड के रहने वाले लोग अपने घरों से निकले कचरे को रोड या नाली में फेंक देते है। जिसके कारण पूरे वार्ड में कचरे का अंबार लगा रहता है। प्रत्येक दिन कचरा उठाने की व्यवस्था भी कारगर नहीं होने के कारण पूरे वार्ड में गंदगी सड़क पर पसरी दिख रही है। मोहल्ले में कचरे का आलम यह है कि मुख्य पथ के अलावा गलियों व मोहल्ले के साथ ही नाले भी कचरे से पटे रहते हैं। ऐसे में कई इलाकों में नालियां भी उफनकर सड़क पर बह रही हैं। वार्ड के कई इलाकों में कच्ची सड़क भी लोगों की समस्याओं का एक बड़ा कारण है। वार्ड के लोगों की मानें तो सड़क पर जमा कचरे से उठती बदबू के कारण लोग नाक पर रुमाल रखने को विवश हो जाते हैं। नगर पंचायत को कई बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी इस समस्या से निजात लोगों को नहीं मिल सकी है।

loksabha election banner

पूरा मोहल्ला विकास में पिछड़ गया है। इस वार्ड में शहरी सुविधाएं नहीं के बराबर है। चौबे टोला में जाने के लिए लोग कच्ची सड़क का ही सहारा लेते है। सड़क कच्ची होने के कारण बरसात के दिनों में लोगों की समस्या और बढ़ जाती है।

इंद्रसेन कुमार

नगरीय क्षेत्र में होने के बाद भी इस वार्ड की दशा गांवों की तरह है। न तो साफ सफाई की तरफ ध्यान दिया जाता है और ना ही पूरे वार्ड में कूडा फेंकने के लिए पर्याप्त संख्या में कूड़ादान बनाया गया है। विकास के मामले में यह वार्ड पिछड़ गया है।

विनोद चौबे

नगर परिषद ने तो कहने के लिए जगह जगह कूड़ा रखने के लिए डस्टबीन लगा दिया है। लेकिन इनकी संख्या अधिक नहीं होने के कारण लोग सड़कों या वार्ड के नालियों में अपना कचरा फेंक देते है। जिससे पूरे मोहल्ले के लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है।

बब्लू कुमार

इस वार्ड में विकास के कई काम किए गए हैं। सड़क बनाई गई है तथा नाली का निर्माण भी किया गया है। लेकिन इस वार्ड की मुख्य समस्या को दूर करने की प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही इस वार्ड की तमाम समस्याओं का निराकरण कर लिया जाएगा। ताकि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो।

अशोक मांझी, वार्ड पार्षद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.