Move to Jagran APP

आज प्रकाशित होगी उच्चतर व माध्यमिक शिक्षक नियोजन की मेधा सूची

गोपालगंज । पांचवें चरण के शिक्षक नियोजन कार्यक्रम के तहत बुधवार को उच्चतर माध्यमिक व माध्यमिक विद्या

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 01:17 AM (IST)
आज प्रकाशित होगी उच्चतर व माध्यमिक शिक्षक नियोजन की मेधा सूची

गोपालगंज । पांचवें चरण के शिक्षक नियोजन कार्यक्रम के तहत बुधवार को उच्चतर माध्यमिक व माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक नियोजन के लिए मघा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी संजय कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि प्रकाशित मेघा सूची के आधार पर ही शिक्षकों का नियोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

डीपीओ ने बताया कि कुल 797 पदों पर होने वाले शिक्षक नियोजन के काउंस¨लग में मात्र 735 अभ्यर्थी पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि काउंस¨लग में शामिल हुए अभ्यर्थियों की मेघा सूची तैयार की जा चुकी है। जो बुधवार को प्रकाशित की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेघा सूची के आधार पर बीस जनवरी को नियोजन पत्र बांटा जाएगा। मेघा सूची के प्रकाशन के साथ ही आगे की कार्यवाही शुरु हो जाएगी। उन्होंने बताया कि 11 जनवरी को जिला परिषद के तहत उच्चतर माध्यमिक व माध्यमिक स्कूलों में 979 शिक्षकों के रिक्त पद के लिए आयोजित काउंस¨लग के दौरान मात्र 735 आवेदक ही पहुंच सके थे। ऐसे में इस काउंस¨लग के बाद भी शिक्षकों के कई पद रिक्त रह जाएंगे। वहीं नगर परिषद क्षेत्र के हाई स्कूल व प्लस टू स्कूलों में चौबीस रिक्त पदों के मुकाबले मात्र सोलह अभ्यर्थी ही अपना काउंस¨लग कराने पहुंचे थे। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने स्पष्ट किया कि पांचवें चरण के शिक्षक नियोजन कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यक्रम के दौरान निर्धारित पदों के विरूद्ध कम आवेदक आने से नगर परिषद क्षेत्र के विद्यालयों में पद रिक्त रह जाएंगे। उन्होंने बताया कि उर्दू, रसायन शास्त्र, भूगोल, राजनीति शास्त्र, इतिहास, जंतु विज्ञान, गृह विज्ञान, संस्कृत, अर्थशास्त्र, एनआरबी, समाज शास्त्र, ¨हदी, मनोविज्ञान, अंग्रेजी, गणित, वनस्पति विज्ञान तथा एकाउंटेंसी विषयों के लिए काउंस¨लग कराई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.