Move to Jagran APP

आबकारी विभाग का फर्जी दारोगा गिरफ्तार

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के पगरा स्थित एक शराब की दुकान पर सोमवार की शाम पहुंचे आबकारी वि

By Edited By: Published: Tue, 06 Oct 2015 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 05:20 PM (IST)
आबकारी विभाग का फर्जी दारोगा गिरफ्तार

गोपालगंज। थाना क्षेत्र के पगरा स्थित एक शराब की दुकान पर सोमवार की शाम पहुंचे आबकारी विभाग के एक फर्जी दारोगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया आरोपी शराब की दुकान के सेल्समैन से अपने आपको आबकारी विभाग का दारोगा बताकर जबरन बीस हजार रुपये मांग रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से बीस हजार रुपया नगद, एक मोबाइल फोन तथा कुछ प्रमाण पत्र भी बरामद किया है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि सोमवार की देर शाम पगरा स्थित एक सरकारी शराब भट्ठी पर एक व्यक्ति बाइक से पहुंचा। उसके बाइक पर आबकारी विभाग लिखा था। बताया जाता है कि शराब की भट्ठी पर पहुंचने के बाद इस व्यक्ति ने दुकान के सेल्समैन को अपने आप को आबकारी विभाग का दारोगा बताकर कर बीस हजार रुपया मांगने लगा। इस दौरान उसने यह धमकी देना शुरू कर दिया कि अगर रुपया नहीं दिये तो दुकान का लाइसेंस रद कर देंगे। बताया जाता है कि बीस हजार रुपया मांगे जाने पर सेल्समैन ने इसकी सूचना दुकान के मालिक को दी। दुकान के मालिक ने आबकारी विभाग के दरोगा द्वारा धमकी देकर बीस हजार रुपया मांगने की जानकारी होने पर जिला आबकारी विभाग के पदाधिकारी को फोन किया। इस मामले की जानकारी होने पर आबकारी विभाग के पदाधिकारी ने बताया कि कभी भी किसी दुकान की जांच करने के लिए एक व्यक्ति को नहीं भेजा जाता है। जांच के लिए टीम भेजी जाती है। उन्होंने पंगरा में किसी आबकारी विभाग के दारोगा के जांच के लिए भेजे जाने से इन्कार किया। बताया जाता है कि आबकारी विभाग से किसी को जांच के लिए भेजे जाने से इन्कार करने के बाद दुकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने अपने आप को आबकारी विभाग का दारोगा बताकर रुपया मांग रहे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस ने बीस हजार रुपया नकद, एक मोबाइल फोन तथा कुछ प्रमाण पत्र बरामद किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के पटेहरवां थाना क्षेत्र के भठहीं गांव निवासी जगदीश शुक्ला का पुत्र अरविंद शुक्ला बताया जाता है। थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान उनसे स्वीकार किया कि वह आबकारी विभाग में काम नहीं करता है। दुकान के सेल्समैन के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी को जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.