Move to Jagran APP

इंटर की परीक्षा में भाग लेंगे 24,469 परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : आगामी फरवरी महीने में आयोजित होने वाली इंटर की परीक्षा में कुल 24,469 पर

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 01:09 AM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 01:09 AM (IST)
इंटर की परीक्षा में भाग लेंगे 24,469 परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : आगामी फरवरी महीने में आयोजित होने वाली इंटर की परीक्षा में कुल 24,469 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इस बार की परीक्षा में भी कला के मुकाबले विज्ञान के छात्र-छात्राओं की संख्या अधिक होगा। जबकि कामर्स के परीक्षार्थियों की संख्या में इस साल भी गिरावट दर्ज की गयी है। इस साल कामर्स की परीक्षा में गत वर्ष के 796 परीक्षार्थियों के मुकाबले इस साल मात्र 665 परीक्षार्थी भाग लेंगे।

loksabha election banner

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वर्ष 2015 के फरवरी माह में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए कुल 24,469 परीक्षार्थियों ने जिले के विभिन्न कालेजों व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के माध्यम से पंजीयन कराया है। सूत्रों की मानें तो इसके अलावा कई छात्र-छात्राओं ने विलंब से पंजीयन कराया है। ऐसे में इस आंकड़े में आंशिक परिवर्तन भी हो सकता है। शिक्षा कार्यालय के सूत्रों की मानें तो इस साल इंटर विज्ञान की परीक्षा के लिए कुल 13,560 परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया है। इसी प्रकार इंटर कला के लिए 10,344 तथा वाणिज्य के लिए 665 परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया है। विभागीय सूत्रों की मानें तो परीक्षा को लेकर केन्द्र निर्धारण का कार्य जनवरी माह में किया जाएगा। ज्ञातव्य है कि अगले साल मार्च में होने वाली मैट्रिक परीक्षा के लिए भी पूरे जिले में 38,957 परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.