Move to Jagran APP

नगर निगम का 268 करोड़ का वार्षिक बजट बोर्ड से पारित

गया। नगर निगम कार्यालय के सभागार कक्ष में बुधवार को महापौर सोनी कुमारी की अध्यक्षता में हुई बोर्ड

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 10:25 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 10:25 PM (IST)
नगर निगम का 268 करोड़ का वार्षिक बजट बोर्ड से पारित
नगर निगम का 268 करोड़ का वार्षिक बजट बोर्ड से पारित

गया। नगर निगम कार्यालय के सभागार कक्ष में बुधवार को महापौर सोनी कुमारी की अध्यक्षता में हुई बोर्ड बैठक में वार्षिक बजट पारित कर दिया गया। बजट में नगर निगम ने वित्तीय वर्ष 2017-18 में शहर में विभिन्न निर्माण कार्यो का प्रस्ताव कर रखा है। निगम की ओर से प्रस्तुत बजट 268 करोड़ 9 लाख 74 हजार का बताया गया। इससे पहले महापौर ने बजट के प्रमुख बिंदुओं को पढ़कर सदस्यों को सुनाया, इसके बाद सदस्यों ने सर्वसम्मति से बजट पारित कर दिया।

loksabha election banner

बोर्ड बैठक से बजट पारित होने के बाद महापौर ने कहा कि बजट संतोषजनक है। बजट में मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजना का पूरा ख्याल रखा गया है। साथ ही शहर में जलापूर्ति योजना पर विशेष बल दिया गया है। वहीं उपमहापौर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने बजट में जवाहर टाउन हॉल व इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के जीर्णोद्धार पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि बजट आम लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

-----

घंटेभर की देरी से शुरू हुई बोर्ड बैठक

नगर निगम में बजट को लेकर होने वाली बोर्ड बैठक निर्धारित समय से एक घंटे बाद शुरू हुई। बैठक का समय 11.30 बजे निर्धारित था। महापौर सोनी कुमारी तो उपस्थित हो गई थीं, पर कई वार्ड पार्षद नहीं पहुंचे थे। लगभग 12.30 बजे के बाद सदन में उपमहापौर के साथ कई वार्ड पार्षदों जब आए तो बैठक शुरू हुई।

-----

बैठक में सदस्यों ने रखे अपने मुद्दे :

बोर्ड बैठक में वार्ड नंबर-6 की वार्ड पार्षद सरस्वती देवी ने पानी की बढ़ती समस्या का मुद्दा उठाया। कहा कि विभागीय पदाधिकारी फोन करने पर नहीं उठाते है। विभागीय लापरवाही से वार्ड में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। वहीं लालजी प्रसाद व बृजभूषण प्रसाद ने नाला निर्माण का मुद्दा रखा।

-----

इनसेट -

सभी लोगों के हित को ध्यान में रखकर वार्षिक बजट तैयार किया गया है। बजट में वित्तीय वर्ष 2017-18 में दो अरब 68 करोड़ नौ लाख 74 हजार रुपए कई निर्माण कार्यो पर खर्च होने का अनुमान है। बुधवार को बोर्ड सदस्यों ने बजट को पारित कर दिया है। अब सरकार से धनराशि के आवंटन को लेकर डिमांड भेजी जाएगी। सभी विकास कार्य नगर निगम की ओर से बजट के अनुसार ही कराया जाएगा।

- विजय कुमार, नगर निगम आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.